Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
खेल


वहीं बेल्जियम के कोच राबर्टाे मार्टिनेज़ ने भी फ्रांस से हारने के बाद कहा,“ हमारे लिये अभी मानसिक रूप से स्थिति सामान्य नहीं है। हम निराश हैं और अगले मैच में सकारात्मक होकर खेलना आसान नहीं होगा। लेकिन हम टीम के रूप में एकजुट होकर खेलेंगे और विश्वकप से तीसरे स्थान पर रहकर विदा लेने का प्रयास करेंगे। आखिरी बार ऐसा 1986 में हुआ था जब हम चौथे नंबर पर रहे थे।”
बेल्जियम और इंग्लैंड आखिरी बार फाइनल ग्रुप चरण मैच में एक दूसरे के खिलाफ उतरी थीं, उस मैच से पूर्व ही दोनों ने अंतिम-16 में जगह पक्की कर ली थी। इस मैच में बेल्जियम ने 1-0 से जीत अपने नाम की थी। मार्टिनेज़ ने उस मैच में नौ खिलाड़ी बदले थे जबकि साउथगेट ने आठ नये खिलाड़ी उतारे थे।
विश्वकप में तीसरे स्थान के मैच का खास औचित्य नहीं माना जाता है और यूरोपियन चैंपियनशिप में 1980 के बाद से तीसरे स्थान के मैच को टूर्नामेंट से हटा दिया गया था, लेकिन विश्वकप में तीसरे पायदान का प्लेऑफ मैच बरकरार रखा गया है।
दोनों टीमें दूसरी बार तीसरे स्थान के लिये विश्वकप में मैच खेल रही हैं जिसमें 1986 में बेल्जियम को फ्रांस से हार झेलनी पड़ी थी जबकि चार वर्ष बाद इंग्लिश टीम इटली से हार गया था। इस मैच के बड़े स्कोर वाला माना जा रहा है क्योंकि आखिरी चार तीसरे स्थान की विजेता टीमें में तुर्की ने 2002, जर्मनी ने 2006 और 2010 तथा हालैंड ने 2014 में तीन तीन गोल किये थे।
प्रीति राज
वार्ता
More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image