Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
खेल


पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और सचिव अमिताभ चौधरी को संबोधित करते हुये पत्र में लिखा,“मैं इस दिन सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मैं 13 जुलाई को खास वजह से ऐसा कर रहा हूं। हमारे जीवन का हर दिन अहम होता है और 16 वर्ष पहले मैंने 13 जुलाई 2002 को ही नेटवेस्ट सीरीज़ फाइनल में टीम को खिताबी जीत दिलाई थी ।”
उल्लेखनीय है कि कैफ ने 13 जुलाई साल 2002 में अपने करियर की सबसे शानदार पारी खेली थी जिसकी यादें आज भी ताजा हैं। इस मैच में टीम इंडिया को 325 रन का लक्ष्य मिला था। 121 रनों पर भारत के 6 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद कैफ ने युवराज सिंह के साथ जो पारी खेली वह एक इतिहास है। उन्होंने 87 रन की नाबाद पारी खेली जो आज भी दवाब के पलों में खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक मानी जाती है।
उन्होंने लिखा, “मेरे लिये लार्ड्स की यह पारी अहम थी और इसलिये मैंने इसी दिन को विदाई के लिये चुना है।” कैफ को उनके करियर के दौरान सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता था। उन्होंने 129 प्रथम श्रेणी मैचों में 7581 रन बनाये जिसमें 15 शतक शामिल हैं।
कैफ फिलहाल हिंदी कमेंट्री कर रहे हैं लेकिन उन्हें हमेशा कमाल के फील्डर के रूप में जाना जाएगा।
राज
वार्ता
image