Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
खेल Share

क्रोएशिया की ग्रुप चरण में अर्जेंटीना पर निर्धारित समय में 3-0 की जीत टूर्नामेंट में उसका सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन रहा है। क्रोएशिया के बारे में यह तथ्य भी अहम है कि उसने नॉकआउट में तीनों मैच पिछड़ने के बाद जीते हैं जबकि टूर्नामेंट के अपने सभी छह मैचों में फ्रांस ने शुरूआत से बढ़त कायम रखी।
इंग्लैंड पर जीत के बाद उसके कोच ज्लाटको डालिस ने कहा,“ हम वह देश हैं जो कभी हार नहीं मानते हैं, हमें अपने स्वभाव पर गर्व है और हम लगातार इसे दोहराते रहेंगे।” क्रोएशिया ने भले ही छोटा देश होकर भी फाइनल में पहुंचने पर हैरान किया है, लेकिन टीम के बड़े खिलाड़ी एलीट क्लबों से खेलते हैं और काफी अनुभवी हैं, इनमें लूका मोडरिच फाइनल में अपना 112वां अंतरराष्ट्रीय मैच पूरा कर लेंगे।
टीम के स्टार मिडफील्डर मोडरिच को उनके नियंत्रित खेल के साथ बेहतरीन पास के लिये जाना जाता है। फ्रांस के लिये मोडरिच को रोकना बड़ी चुनौती होगा और एन गोलो कांते इस काम के लिये उपयुक्त माने जाते हैं। कांते बेल्जियम के खिलाफ सेमीफाइनल में फ्रांस के लिये बहुत उपयोगी रहे थे जिन्होंने टीम के डिफेंस को संभलने में मदद की।
अपनी कप्तानी में 1998 में टीम को विश्वकप दिला चुके कोच डिडियर डीशैंप्स अपनी राष्ट्रीय टीम को दोबारा चैंपियन बनाने के लिये सही रणनीति और सही संयोजन को पहचानते हैं। टीम के 19 साल के युवा स्टार काइलन एमबापे पर भी फाइनल में फिर से जादू की उम्मीद की जा रही है। उनके साथ ओलिवियर गिराउड पर भी फारवर्डों लाइन में अच्छे प्रदर्शन और टीम के लिये गोल करने की बड़ी जिम्मेदारी है।
पेरिस में हुये यूरो 2016 फाइनल में फ्रांस को पुर्तगाल पर जीत का दावेदार माना गया था लेकिन घरेलू टीम 0-1 से हार गयी। डीशैंप्स का कहना है कि वह आज भी उस दर्द को भूला नहीं सके हैं और खिलाड़ी भी क्रोएशिया के खिलाफ ऐसे किसी उलटफेर से बचने का प्रयास करेंगे।
प्रीति
वार्ता
More News
शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

24 Sep 2018 | 9:56 PM

दुबई, 24 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद से शारजाह में पांच से 23 अक्टूबर तक खेली जाने वाली पहली अफगान प्रीमियर ट्वंटी 20 लीग में खराब प्रदर्शन करने के लिए संपर्क किया गया था।

 Sharesee more..
भारत ने 33 वर्षों में पहली बार ईरान को ड्रा पर रोका

भारत ने 33 वर्षों में पहली बार ईरान को ड्रा पर रोका

24 Sep 2018 | 9:14 PM

कुआलालम्पुर, 24 सितम्बर (वार्ता) भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम ने ईरान को एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में सोमवार को गोल रहित ड्रा पर रोककर इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
टीवीएस रेसिंग के जगन ने बनायी बढ़त

टीवीएस रेसिंग के जगन ने बनायी बढ़त

24 Sep 2018 | 9:56 PM

बेंगलुरु, 24 सितम्बर (वार्ता) टीवीएस रेसिंग के जगन कुमार ने इंडियन नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप 2018 के चौथे राउंड में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है।

 Sharesee more..
अदिति-तनीशा ने युगल वर्ग में जीता स्वर्ण

अदिति-तनीशा ने युगल वर्ग में जीता स्वर्ण

24 Sep 2018 | 9:56 PM

हल्द्वानी, 24 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड की बैडमिंटन खिलाड़ी अदिति भट्ट ने अखिल भारतीय जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए युगल वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
डालमिया के मेंटर और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष दत्ता का निधन

डालमिया के मेंटर और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष दत्ता का निधन

24 Sep 2018 | 8:40 PM

कोलकाता, 24 सितम्बर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष बिश्वनाथ दत्ता का फेफड़ों के संक्रमण से सोमवार सुबह निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। उनके परिवार में पुत्री और पुत्र सुब्रत दत्ता हैं।

 Sharesee more..
image