Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड की जमीन पर अब तक भारत का प्रदर्शन संतोषजनक कहा जा सकता है लेकिन जहां उसकी निगाहें इसी देश में 2019 में होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप पर लगी हैं तो यह भी जरूरी है कि वह समय रहते मध्यक्रम के अपने संयोजन के पचड़े को सुलझा ले। कप्तान विराट लगातार ही मध्यक्रम में नये प्रयाेग करते रहे हैं लेकिन तीसरे से चौथे क्रम पर लोकेश राहुल स्थिर नहीं दिख रहे हैं।
दूसरे ट्वंटी 20 में राहुल ने तीसरे नंबर पर 6 रन बनाये तो अंतिम ट्वंटी 20 में इसी क्रम पर 19 रन ही बना पाये। पहले वनडे में वह चौथे नंबर पर उतरे और नाबाद 09 रन बनाये जबकि दूसरे मैच में वह शून्य पर आउट हो गये जिससे टीम को बड़ा झटका लगा।
गेंदबाज़ों के महंगे प्रदर्शन से इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारत के सामने दूसरे वनडे में 323 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था लेकिन विराट के 45 रन और ऑलराउंडर सुरेश रैना के 46 रनों के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज़ मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सका। इस बार भी रनों के लिये विराट पर टीम की निर्भरता फिर दिखी जबकि ओपनर रोहित और धवन की जोड़ी अच्छी शुरूआत नहीं दिला सकी और मात्र 49 रन ही जोड़ सकी।
हालांकि रोहित और शिखर की जोड़ी का इंग्लैंड में बतौर ओपनिंग जोड़ी रिकार्ड बेहतरीन रहा है और वे 893 रन के साथ सबसे सफल हैं, ऐसे में उनसे निर्णायक मैच में टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने और इंग्लैंड में अपनी इस लय को कायम रखने की उम्मीद की जा सकती है।
दूसरी ओर मेजबान टीम चाहेगी कि वे ट्वंटी 20 सीरीज़ की हार का बदला चुकता करते हुये निर्णायक मैच जीतें और सीरीज़ पर कब्ज़ा करें। इंग्लैंड ने तीसरे वनडे के लिये हैम्पशायर जेम्स विंस को इंग्लिश टीम में शामिल किया है जबकि बल्लेबाज़ डेविड मलान और ऑलराउंडर सैम कुरान को भारत ए के साथ चार दिवसीय मैच के लिये रिलीज़ कर दिया गया है।
इंग्लैंड के लिये पिछले मैच के शतकधारी जो रूट, कप्तान इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, निचले क्रम के नाबाद अर्धशतकधारी डेविड विली बल्लेबाज़ी में फिर से भारतीय गेंदबाज़ों को परेशान कर सकते हैं जबकि गेंदबाजी में टीम के पास लियाम प्लेंकेट, विली और आदिल राशिद जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं। प्लेंकेट पिछले मैच में चार विकेट के साथ सबसे सफल रहे थे।
प्रीति
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image