Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
खेल


कोच ने कहा कि उनकी टीम में 14 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके लिये विश्वकप बिल्कुल नया है लेकिन सभी खिलाड़ी अपनी उम्र से अधिक परिपक्व होकर सोचते हैं और मानसिक रूप से मजबूत हैं जिन्होंने एक लक्ष्य के लिये खेला। डीशैंप्स ने कहा“ प्रतिभा ही काफी नहीं है, आपके अंदर तार्किक और मानसिक पक्षों की मजबूती भी होनी चाहिये। इससे ही हर टीम फिर कोई भी चुनौती पार कर सकती है।”
उन्होंने कहा“ कई बार मैं अपने खिलाड़ियों पर बहुत सख्त होता हूं लेकिन मैं ऐसा उनके भले के लिये ही करता हूं, ये खिलाड़ी बहुत युवा हैं लेकिन वे फिर भी मेरी बात सुनते हैं।” युवा खिलाड़ियों में 19 साल के काइलियन एमबापे ने टूर्नामेंट में चार गोल के साथ सबसे अधिक प्रभावित किया और एमर्जिंग प्लेयर का अवार्ड जीता।
डीशैंप्स ने एमबापे और मैन ऑफ द मैच एंटोन ग्रिजमैन की प्रशंसा करते हुये कहा“ टीम हमेशा एकजुटता से जीतती है लेकिन व्यक्तिगत खिलाड़ियों की भी अहम भूमिका होती है जो फर्क पैदा करते हैं। ये 23 खिलाड़ी अब हमेशा के लिये एकसाथ जुड़ गये हैं। वे भले ही अलग रास्तों पर जाएं लेकिन उन्हें हमेशा एक साथ याद किया जाएगा क्योंकि उनके साथ विश्व चैंपियन जुड़ गया है।”
संवाददाता सम्मेलन के दौरान भी कई फ्रांसीसी खिलाड़ियों ने डीशैंप्स को बीच में आकर शैंपेन से भीगा दिया जिसपर 49 वर्षीय कोच ने हंसते हुये कहा“ हम जानते हैं कि क्या हुआ है, ये पहली बार चैंपियन बने हैं।” यूरो 2016 फाइनल में पुर्तगाल से मिली हार को याद करते हुये डीशैंप्स ने कहा कि यदि वे यूरो चैैंपियन बनते तो शायद विश्व चैंपियन नहीं बन पाते क्योंकि उस हार ने उन्हें काफी कुछ सिखाया है।
प्रीति राज
वार्ता
More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 1:11 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 1:05 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
image