Wednesday, Sep 26 2018 | Time 02:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

एशियाड में गोल्ड जीतने वाली टीम की कप्तान और पद्मश्री एलीज़ा नेलसन ने कहा,“ पॉलीग्रास पर गेंद कैसे रुकती है, कैसे आती है, हमें तब पता ही नहीं चलता था। इस विश्व कप के चित्रों में भी एक बड़ा बदलाव देखा जा सकता है।”
पूर्व ओलंपियन अशोक ध्यानचंद ने कहा कि 1928 में ध्यानचंदजी सहित पूरी टीम ने पहली बार ओलंपिक हॉकी में भाग लेकर स्वर्णिम सफलता हासिल करके भारतीय हॉकी को दिशा दी थी। उन्होंने कहा कि ध्यानचंद परिवार के नौ सदस्यों का राष्ट्रीय टीम और राष्ट्रीय स्तर पर खेलना और तीसरी पीढ़ी में नेहा सिंह और प्रिया राठौर का इस खेल को शिद्दत से अपनाना अपने आप में बड़ी उपलब्धि रही। वह भारतीय हॉकी से जुड़े हर चित्र को इस प्रदर्शनी में उभारे जाने से बेहद खुश हैं और इस प्रदर्शनी की क़ामयाबी के लिए शुभकामनाएं देते हैं।
इस प्रदर्शनी को लगाने वाले सुनील यश कालरा प्रो स्पोर्टीफाई के सीईओ हैं। महिला क्रिकेट टीम के इतिहासकार होने के अलावा इनकी पुस्तक वूमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप काफी चर्चित रही है। उन्हें हॉकी म्यूज़ियम, लंदन से इस प्रदर्शनी को आयोजित करने के लिए न्योता मिला था। वह इससे पहले चेन्नई में चैम्पियंस ट्रॉफी और 2010 में दिल्ली, लखनऊ और चंडीगढ़ में चित्र प्रदर्शनी लगा चुके हैं।
राज प्रीति
वार्ता
More News

26 Sep 2018 | 1:20 AM

 Sharesee more..
शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

25 Sep 2018 | 9:35 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) ओपनर मोहम्मद शहजाद (124) के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में आठ विकेट पर 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
image