Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
खेल


.

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा,“ अश्विन और जडेजा दोनों निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। हमारे पास तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या भी टीम में शामिल है जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि हार्दिक का करियर अभी शुरू हुआ है। लेकिन फिलहाल जो भी टीम चुनी गयी है वह बहुत ही संतुलित है।”
भारतीय टीम को हालांकि देखा जाए तो टीम में कई खिलाड़ियों को काफी चोटें हैं। नियमित टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा चोट से उबर नहीं पाये हैं, तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने भी तीसरे वनडे में अपनी पीठ की चोट को बढ़ा लिया है जिससे दोनों इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ से बाहर है।
विराट की टीम में साथ ही मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी एजबस्टन में एक अगस्त से होने वाले मैच में नहीं उतरेंगे। तेज़ गेंदबाज़ को आयरलैंड के खिलाफ अंगूठे में चोट लग गयी थी। हालांकि उन्हें टीम में शामिल किया गया है और दूसरे टेस्ट के बाद जाकर उनकी फिटनेस को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।
सचिन ने हालांकि टीम में नियमित खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बावजूद अच्छे परिणाम की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा“ मेरे पास इसके लिये कई उदाहरण हैं जब ऐसा हुआ। हम टोरंटो में पाकिस्तान के खिलाफ जब खेलने गये थे जब जवागल श्रीनाथ, वेंकटेश प्रसाद और अनिल कुंबले टीम में नहीं थे जो टीम के तीन अहम गेंदबाज़ थे और तब भी हमने पाकिस्तान को 4-1 से हराया।”
उन्होंने कहा“ चोटें खेल का हिस्सा होती हैं और हमें हमेशा इस स्थिति के लिये तैयार रहना चाहिये। ऐसा नहीं है कि जब हमारे पास नियमित खिलाड़ियों की पूरी टीम न हो तो हम अच्छा नहीं खेल सकेंगे।”
प्रीति राज
वार्ता
More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image