Tuesday, Jul 23 2019 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
खेल


भारतीय टेस्ट टीम के विशेषज्ञ खिलाड़ियों ने हाल में लायंस के खिलाफ इंग्लैंड दौरे पर गयी भारत ए टीम के साथ वारसेस्टर में हुये गैर आधिकारिक टेस्ट में हिस्सा लिया था जहां इंग्लैंड लायंस को 253 रन से जीत मिली थी। इस मैच में मुरली और रहाणे खेलने उतरे थे जबकि टेस्ट टीम में जगह पाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत पहले ही भारत ए टीम का हिस्सा हैं।
हालांकि विशेषज्ञ टेस्ट बल्लेबाज़ मुरली ने दोनेां पारियों में 8 और शून्य के स्कोर से जहां चिंता में डाल दिया है तो वहीं टेस्ट टीम में उपकप्तान रहाणे ने 49 और 48 के स्कोर बनाये। हालांकि विकेटकीपर पंत ने 58 और 61 रन की दो अर्धशतकीय पारियों से चयनकर्ताओं के उन्हें राष्ट्रीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिये जाने के फैसले को काफी हद तक सही साबित किया, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में पंत को मौका मिलता है या नहीं, यह देखना होगा।
दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन भी अच्छी फार्म में दिखाई नहीं दे रहे हैं जिससे विराट पर फिर रनों के लिये दबाव बनता दिख रहा है। अाईपीएल से बाहर रहे चेतेश्वर पुजारा ने भी इस वर्ष इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेला है और वह भी बल्लेबाजी क्रम में अहम रहेंगे।
भारतीय टीम ने 2014 में टेस्ट सीरीज़ इंग्लैंड के हाथों 1-3 से गंवाई थी और उस दौरान सबसे बड़ी वजह मौसम था। हालांकि मौजूदा समय में इंग्लैंड में मौसम काफी बदला है और वहां पहले के मुकाबले गर्मी काफी अधिक हो गयी है जिससे यहां की पिचों पर भारतीय स्पिनरों को फायदा मिलने की उम्मीद है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद खुद विराट ने भी कहा था कि यहां का मौसम उन्हें भारत की याद दिला रहा है और इससे पिचें सूखी हैं जिससे भारतीय स्पिनरों को फायदा मिल सकता है।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
हरियाणा ने पुणेरी पल्टन को हराया

हरियाणा ने पुणेरी पल्टन को हराया

22 Jul 2019 | 11:37 PM

हैदराबाद, 22 जुलाई (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने पुणेरी पल्टन को 34-24 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के सातवें संस्करण में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

see more..
जयपुर ने मुंबई को दी करारी शिकस्त

जयपुर ने मुंबई को दी करारी शिकस्त

22 Jul 2019 | 11:37 PM

हैदराबाद, 22 जुलाई (वार्ता) दीपक हुड्डा, नितिन रावल और दीपक नरवाल के दमदार प्रदर्शन से जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुम्बा को प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र के मुकाबले में सोमवार को एकतरफा अंदाज में 42-23 से हरा दिया।

see more..
हरमीत और अईहिका बने चैंपियन , भारत ने जीते सभी 7 स्वर्ण

हरमीत और अईहिका बने चैंपियन , भारत ने जीते सभी 7 स्वर्ण

22 Jul 2019 | 11:37 PM

कटक, 22 जुलाई (वार्ता) हरमीत देसाई और अईहिका मुखर्जी ने 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में सोमवार को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में चैंपियन बनाने का गौरव हासिल कर लिया जबकि भारत ने प्रतियोगिता में सभी सात स्वर्ण पदकों पर हाथ साफ़ कर दिया।

see more..
टोक्यो ओलंपिक के लिये 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग: रिजिजू

टोक्यो ओलंपिक के लिये 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग: रिजिजू

22 Jul 2019 | 11:37 PM

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा है कि अगले वर्ष जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिये 27 विभिन्न खेलों में 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जा रही है जिनमें 4269 लड़कियां हैं।

see more..
image