Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय टेस्ट टीम के विशेषज्ञ खिलाड़ियों ने हाल में लायंस के खिलाफ इंग्लैंड दौरे पर गयी भारत ए टीम के साथ वारसेस्टर में हुये गैर आधिकारिक टेस्ट में हिस्सा लिया था जहां इंग्लैंड लायंस को 253 रन से जीत मिली थी। इस मैच में मुरली और रहाणे खेलने उतरे थे जबकि टेस्ट टीम में जगह पाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत पहले ही भारत ए टीम का हिस्सा हैं।
हालांकि विशेषज्ञ टेस्ट बल्लेबाज़ मुरली ने दोनेां पारियों में 8 और शून्य के स्कोर से जहां चिंता में डाल दिया है तो वहीं टेस्ट टीम में उपकप्तान रहाणे ने 49 और 48 के स्कोर बनाये। हालांकि विकेटकीपर पंत ने 58 और 61 रन की दो अर्धशतकीय पारियों से चयनकर्ताओं के उन्हें राष्ट्रीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिये जाने के फैसले को काफी हद तक सही साबित किया, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में पंत को मौका मिलता है या नहीं, यह देखना होगा।
दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन भी अच्छी फार्म में दिखाई नहीं दे रहे हैं जिससे विराट पर फिर रनों के लिये दबाव बनता दिख रहा है। अाईपीएल से बाहर रहे चेतेश्वर पुजारा ने भी इस वर्ष इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेला है और वह भी बल्लेबाजी क्रम में अहम रहेंगे।
भारतीय टीम ने 2014 में टेस्ट सीरीज़ इंग्लैंड के हाथों 1-3 से गंवाई थी और उस दौरान सबसे बड़ी वजह मौसम था। हालांकि मौजूदा समय में इंग्लैंड में मौसम काफी बदला है और वहां पहले के मुकाबले गर्मी काफी अधिक हो गयी है जिससे यहां की पिचों पर भारतीय स्पिनरों को फायदा मिलने की उम्मीद है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद खुद विराट ने भी कहा था कि यहां का मौसम उन्हें भारत की याद दिला रहा है और इससे पिचें सूखी हैं जिससे भारतीय स्पिनरों को फायदा मिल सकता है।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image