Friday, Apr 19 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
खेल


लय कायम रखने के साथ फिट बने रहने के लिये रूपिंदर ने बंगलादेश के खिलाफ भी इस महीने चार अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया जहां उन्होंने पेनल्टी कार्नर पर 10 गोल दागे। उन्होंने दक्षिण कोरिया के खिलापु भी दो अभ्यास मैच खेले हैं और उसमें एक गोल पेनल्टी कार्नर पर किया।
रूपिंदर ने कहा“ मुझे लगता है कि बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच किसी बड़े टूर्नामेंट से पहले मेरे लिये बहुत अहम रहे हैं। मेरे लिये यह सत्र असंतोषजनक होते हुये भी फायदेमंद साबित हुआ है। हमने इन मैचों के दौरान टीम में कई अलग अलग संयोजन के प्रयाेग किये हैं।”
उन्होंने कहा“ हमने पेनल्टी कार्नर पर गोल करने की तकनीक पर भी काम किया है और हमारी टीम इसमें अच्छा कर रही है। हमारा लक्ष्य मुख्य तौर पर पेनल्टी कार्नर में महारत हासिल करना है जो आगे बहुत अहम साबित होगी।”
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी सफल सीरीज़ के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी कुछ आराम करेंगे और फिर एक अगस्त से राष्ट्रीय कैंप में फिर जुटेंगे। भारतीय टीम को एशियाड में ग्रुप ए में रखा गया है जहां उसके साथ कोरिया, जापान, श्रीलंका, इंडोनेशिया, हांगकांग और चीन की टीमें है।
रूपिंदर ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम जकार्ता जाने से पहले उन विभागों में कमियों को ठीक करना चाहती है जहां वह कुछ कमजोर है। एक सप्ताह के आराम से खिलाड़ियों को फायदा होगा क्योंकि कुछ खिलाड़ी तो 28 अप्रैल से ही राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने मैचों के वीडियो देखकर गलतियों को ठीक कर रही है क्योंकि इंडोनेशिया में उसका लक्ष्य फिर से स्वर्ण जीतना है।
प्रीति
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image