Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पुड्डुचेरी में बेदी से बातचीत के बाद नारायणसामी का धरना समाप्त
  • बिहार में 17 आईएएस अधिकारियों का तबादला
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
खेल Share

लय कायम रखने के साथ फिट बने रहने के लिये रूपिंदर ने बंगलादेश के खिलाफ भी इस महीने चार अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया जहां उन्होंने पेनल्टी कार्नर पर 10 गोल दागे। उन्होंने दक्षिण कोरिया के खिलापु भी दो अभ्यास मैच खेले हैं और उसमें एक गोल पेनल्टी कार्नर पर किया।
रूपिंदर ने कहा“ मुझे लगता है कि बंगलादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच किसी बड़े टूर्नामेंट से पहले मेरे लिये बहुत अहम रहे हैं। मेरे लिये यह सत्र असंतोषजनक होते हुये भी फायदेमंद साबित हुआ है। हमने इन मैचों के दौरान टीम में कई अलग अलग संयोजन के प्रयाेग किये हैं।”
उन्होंने कहा“ हमने पेनल्टी कार्नर पर गोल करने की तकनीक पर भी काम किया है और हमारी टीम इसमें अच्छा कर रही है। हमारा लक्ष्य मुख्य तौर पर पेनल्टी कार्नर में महारत हासिल करना है जो आगे बहुत अहम साबित होगी।”
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी सफल सीरीज़ के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी कुछ आराम करेंगे और फिर एक अगस्त से राष्ट्रीय कैंप में फिर जुटेंगे। भारतीय टीम को एशियाड में ग्रुप ए में रखा गया है जहां उसके साथ कोरिया, जापान, श्रीलंका, इंडोनेशिया, हांगकांग और चीन की टीमें है।
रूपिंदर ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम जकार्ता जाने से पहले उन विभागों में कमियों को ठीक करना चाहती है जहां वह कुछ कमजोर है। एक सप्ताह के आराम से खिलाड़ियों को फायदा होगा क्योंकि कुछ खिलाड़ी तो 28 अप्रैल से ही राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं। टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने मैचों के वीडियो देखकर गलतियों को ठीक कर रही है क्योंकि इंडोनेशिया में उसका लक्ष्य फिर से स्वर्ण जीतना है।
प्रीति
वार्ता
More News
कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

18 Feb 2019 | 11:12 PM

मेलबोर्न, 18 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बिग बैश लीग के फाइनल मैच के दौरान रन आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी कुर्सी को बल्ला मारने के चलते कड़ी फटकार लगी है।

 Sharesee more..
औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

18 Feb 2019 | 10:49 PM

देहरादून, 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद 26 से 28 फरवरी तक राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन औली में कर रहा है।

 Sharesee more..
सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

18 Feb 2019 | 10:26 PM

लखनऊ, 18 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के तिरूवन्नमलाई में 23 फरवरी से खेली जाने वाली 47वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश टीम की घोषणा कर दी गई है।

 Sharesee more..
रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

18 Feb 2019 | 10:08 PM

हिसार, 18 फरवरी (वार्ता) रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने एस्ट्रोटर्फ अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में मध्य प्रदेश को सोमवार को 5-0 से हराकर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया।

 Sharesee more..
रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

18 Feb 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) पुलवामा आतंकवादी हमले के चलते हीरो आई-लीग फुटबॉल चैंपियनशिप की गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी सोमवार को श्रीनगर के टीआरसी मैदान में रियल कश्मीर एफसी के खिलाफ मैच के लिए नहीं पहुंची।

 Sharesee more..
image