Sunday, Feb 17 2019 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक लोग हिरासत में
  • इराक में मारे गए आईएस के चार आतंकवादी
  • डीजीपी ने उठाया कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा
खेल Share

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान तीनों स्पिनरों को एक साथ खेलाने का जोखिम उठा सकते हैं और यदि कुलदीप काे मौका मिलता है तो फिर अश्विन और जडेजा में से किसे बाहर बैठना पड़ेगा। इंग्लैंड की मौजूदा पिचें स्पिन गेंदबाजी के लिये अनुकूल नहीं मानी जाती हैं लेकिन जिस तरह कुलदीप ने और इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने वनडे सीरीज़ में प्रदर्शन किया उससे यह संभावना बनती है कि स्पिनरों को यहां मौका मिल सकता है।
वनडे सीरीज़ में राशिद की जिस गेंद ने भारतीय कप्तान विराट काे बोल्ड किया था उसकी तुलना शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से की जा रही है।
अश्विन ने 2014 में भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे में दो ही टेस्ट खेले थे और उन्हें 33.66 के औसत से तीन विकेट मिले थे जबकि उनका करियर औसत 25.34 का है। अश्विन ने पिछले साल काउंटी में वारसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुये चार मैचों में 20 विकेट हासिल किये थे और इंग्लैंड दौरे के बाद वह इस काउंटी टीम के साथ उसके अंतिम दो मैच खेलेंगे।
इंग्लिश पिचों पर जडेजा अश्विन के मुकाबले ज्यादा सफल रहे हैं और पिछले दौरे में उन्होंने चार टेस्ट खेलकर नौ विकेट हासिल किये थे। विराट, सचिन और सौरभ गांगुली सहित भारत के तमाम दिग्गज 23 वर्षीय कुलदीप को टेस्ट एकादश में देखने के लिये खासे बेताब हैं और इस युवा गेंदबाज ने अब तक इंग्लिश परिस्थितियों में खुद को साबित भी किया है। इसे देखते हुये वह अंतिम एकादश में दाेनों अनुभवी भारतीय स्पिनरों के लिये खतरा बने हुये हैं।
कुलदीप ने अब तक दो टेस्ट खेले हैं और उनके दोनों ही टेस्ट भारतीय उपमहाद्वीप की स्पिन की मददगार पिचों पर रहे हैं। उन्होंने दो टेस्ट में नौ विकेट हासिल किये हैं। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान इस अबूझ स्पिनर और दो दिग्गज स्पिनरों में से किसे प्राथमिकता देता है। इंग्लैंड का यह दौरा भारत के मौजूदा समय के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों के लिये बड़े इम्तिहान से कम नहीं होगा।
राज प्रीति
वार्ता
More News
इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

16 Feb 2019 | 10:28 PM

वाशिंगटन, 16 फरवरी (वार्ता) शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन इस्नर ने आस्ट्रेलिया के जार्डन थाम्पसन को 6-4, 6-1 से हराकर न्यूयार्क ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

 Sharesee more..

टी-20 के लिए यूपी महिला टीम घोषित

16 Feb 2019 | 10:24 PM

 Sharesee more..
बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

16 Feb 2019 | 10:12 PM

आइजॉल, 16 फरवरी (वार्ता) विक्रमजीत सिंह के 78वें मिनट को गोल से कोलकाता की दिग्गज टीम मोहन बागान ने आइजॉल एफसी को शनिवार को 2-1 से हराकर 12वीं हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप में अपनी सातवीं जीत दर्ज की।

 Sharesee more..
image