Friday, Mar 29 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के लिये इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिहाज़ से भी काफी अहम मानी जा रही है जिनका 2014 की आखिरी सीरीज़ में बल्ले से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। विराट अब दुनिया के स्टार बल्लेबाज़ों में शुमार हैं तो बतौर कप्तान उनपर 11 वर्ष बाद भारत को इंग्लैंड की जमीन पर सीरीज़ जितवाने का दारोमदार है।
भारत ने आखिरी बार 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीती थी जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उसे 2011 में 0-4 से और 2014 में 1-3 से सीरीज़ में शिकस्त मिली है। इसके अलावा भारतीय टीम के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में विराट सबसे भरोसेमंद चेहरा हैं। एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में टीम के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज़ों शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की निराशाजनक फार्म के बाद तो विराट की जिम्मेदारी और भी बढ़ गयी है।
शास्त्री ने कहा“ विराट ने पिछले चार वर्षाें में कमाल की फार्म दिखाई है और यह सभी जानते हैं। यदि आप इस तरह से और इस मानसिकता के साथ खेलते हैं तो आप किसी भी परीक्षा के लिये तैयार रहते हैं। जब विराट यहां 2014 में खेले थे तब उन्होंने निराश किया लेकिन चार वर्ष बाद वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। वह यहां अब दुनिया को दिखाने आये हैं कि वह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”
कोच ने साथ ही माना कि भारतीय टीम को इंग्लैंड में जीत के लिये आक्रामकता के साथ निडर होकर भी खेलना होगा। उन्होंने कहा“ खिलाड़ियों को मजे लेकर और आक्रामकता के साथ खेलना होगा। हम यहां मैच ड्रॉ कराने नहीं बल्कि सीरीज़ जीतने आये हैं। हम हर मैच को ताकत से खेलेंगे।”
प्रीति
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image