Friday, Apr 19 2019 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लीबिया में 500,000 बच्चों के प्रभावित होने का अनुमान: संरा
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खेल


भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के लिये इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिहाज़ से भी काफी अहम मानी जा रही है जिनका 2014 की आखिरी सीरीज़ में बल्ले से प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। विराट अब दुनिया के स्टार बल्लेबाज़ों में शुमार हैं तो बतौर कप्तान उनपर 11 वर्ष बाद भारत को इंग्लैंड की जमीन पर सीरीज़ जितवाने का दारोमदार है।
भारत ने आखिरी बार 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीती थी जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उसे 2011 में 0-4 से और 2014 में 1-3 से सीरीज़ में शिकस्त मिली है। इसके अलावा भारतीय टीम के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में विराट सबसे भरोसेमंद चेहरा हैं। एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में टीम के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाज़ों शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की निराशाजनक फार्म के बाद तो विराट की जिम्मेदारी और भी बढ़ गयी है।
शास्त्री ने कहा“ विराट ने पिछले चार वर्षाें में कमाल की फार्म दिखाई है और यह सभी जानते हैं। यदि आप इस तरह से और इस मानसिकता के साथ खेलते हैं तो आप किसी भी परीक्षा के लिये तैयार रहते हैं। जब विराट यहां 2014 में खेले थे तब उन्होंने निराश किया लेकिन चार वर्ष बाद वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। वह यहां अब दुनिया को दिखाने आये हैं कि वह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”
कोच ने साथ ही माना कि भारतीय टीम को इंग्लैंड में जीत के लिये आक्रामकता के साथ निडर होकर भी खेलना होगा। उन्होंने कहा“ खिलाड़ियों को मजे लेकर और आक्रामकता के साथ खेलना होगा। हम यहां मैच ड्रॉ कराने नहीं बल्कि सीरीज़ जीतने आये हैं। हम हर मैच को ताकत से खेलेंगे।”
प्रीति
वार्ता
More News
विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

18 Apr 2019 | 10:35 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

18 Apr 2019 | 10:21 PM

वेलिंगटन, 18 अप्रैल (वार्ता) न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर खिलाड़ी हेली जेन्सेन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हैनकॉक से पिछले सप्ताह शादी कर ली।

see more..
पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

18 Apr 2019 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में गुरूवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

18 Apr 2019 | 9:49 PM

कराची, 18 अप्रैल (वार्ता) 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 से होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप के लिए गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

see more..
शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा  गुड लक

शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा गुड लक

18 Apr 2019 | 9:32 PM

अमरोहा, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अचानक कोलकला से अमरोहा अपनी ससुराल सहसपुर पहुंची और लोकसभा के दसरे चरण के लिए गुरुवार को यहां मतदान किया और उसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर शमी को गुडलक बोला।

see more..
image