Saturday, Jul 20 2019 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 जुलाई)
  • विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई
  • चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट,10 की मौत,19 घायल
  • अमेरिकी सेना की मेजबानी करने को तैयार सऊदी किंग
  • हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया
  • आतंकवादी ने किया पुलिस टीम पर हमला, एक की मौत
  • अदालत से सम्मन मिलने के बाद कोसोवो के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया
  • बिना शर्त ईरान से बातचीत को तैयार : पोंपियो
  • चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता भाजपा में आएंगे : पाटिल
खेल


भारतीय टीम ने इंग्लैंड आने से पूर्व लाल गेंद से अधिक अभ्यास नहीं किया है। वहीं टेस्ट सीरीज़ से पूर्व उसका एकमात्र अभ्यास मैच भी गर्म मौसम के कारण एक दिन कम कर दिया गया। हालांकि ड्रॉ रहे इस मैच में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों की खराब फार्म के संकेत ज़रूर मिले हैं जबकि वर्ष 2014 की सीरीज़ में भी भारत के ओपनिंग क्रम के निराशाजनक प्रदर्शन से मेहमान टीम ने 1-2 से सीरीज़ गंवायी थी।
भारत ने मुरली विजय और शिखर धवन को लगातार आजमाया है लेकिन दोनों बल्लेबाज़ घरेलू पिचों पर तो बेहतर प्रदर्शन करते हैं लेकिन विदेशी जमीन पर उनका तालमेल जैसे नदारद हो जाता है। अभ्यास मैच में भी शिखर दोनों बार शून्य पर आउट हुये थे। उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने भी अभ्यास मैच में खास रन नहीं बनाये जबकि लोकेश राहुल के क्रम को लेकर स्थिरता ही नहीं है।
दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज़ में भी भारत की ओपनिंग जोड़ी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। ऐसे में विराट पर रनों के लिये निर्भरता काफी बढ़ गयी है। विराट आईपीएल के बाद से लाल गेंद से नहीं खेले हैं और चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र मैच में नहीं उतरे और न ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला। लेकिन अपने यो-यो टेस्ट को पास कर उन्होंने फिटनेस चिंताआें को पीछे छोड़ा है। अभ्यास में उन्होंने पांचवें नंबर पर खेलते हुये 68 रन बनाये थे।
हालांकि विराट का 2014 की सीरीज़ में सर्वाधिक स्कोर ही 39 रन रहा था। उन्होंने उस सीरीज में 1, 8, 25, 0, 39, 28, 0, 7, 6, 20 के स्कोर बनाये थे। वह पांच टेस्ट में सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे और उन्होंने इसे करियर की सबसे खराब सीरीज बताया था। विराट ने मौजूदा आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे में सीमित ओवर में खराब शुरूआत से उबरते हुये 0, 9, नाबाद 20, 47, 43, 75, 45, 71 और 68 रन बनाये हैं और अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
उत्तर कोरिया ने जीता इंटरकांटिनेंटल कप

उत्तर कोरिया ने जीता इंटरकांटिनेंटल कप

20 Jul 2019 | 12:00 AM

अहमदाबाद, 19 जुलाई (वार्ता) उत्तर कोरिया ने दूसरे हाफ के एकमात्र गोल की बदौलत ताजिकिस्तान को शुक्रवार को 1-0 से हराकर इंटरकांटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

see more..
भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीते राष्ट्रमंडल टेटे खिताब

भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीते राष्ट्रमंडल टेटे खिताब

20 Jul 2019 | 12:00 AM

कटक, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में खिताब जीत लिए।

see more..
राजा रणधीर सिंह डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

राजा रणधीर सिंह डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

19 Jul 2019 | 10:32 PM

अमृतसर, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ के पूर्व महासचिव और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के प्रचार के लिए राजा रणधीर सिंह और डॉ गुरतेज सिंह संधू, सीनियर फेलो एंड वाइस प्रेसीडेंट माइक्रोन टेक्नॉलॉजी को उनके अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर ने शुक्रवार को डॉक्टर ऑफ साइंस की उपाधि प्रदान की।

see more..
गो कार्ट के राष्ट्रीय विजेता को मिलेगा अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका

गो कार्ट के राष्ट्रीय विजेता को मिलेगा अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका

19 Jul 2019 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) गो कार्ट टूर्नामेंट रेड बुल कार्ट फाइट के तीसरे संस्करण के विजेता को अबू धाबी ग्रां प्री में उतरने का मौका मिलेगा।

see more..
भारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल टेटे खिताब जीता

भारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल टेटे खिताब जीता

19 Jul 2019 | 8:50 PM

कटक, 19 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को शुक्रवार को 3-0 से पराजित कर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में खिताब जीत लिया।

see more..
image