Friday, Mar 29 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
खेल


कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट पर हालांकि अति निर्भरता चिंता का विषय है। लेकिन विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा, रहाणे से अच्छे स्कोर की उम्मीद की जा सकती है तो निचले मध्य क्रम पर उसे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से मदद मिल सकती है। वैसे निचले क्रम पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अच्छे स्कोरर रहे हैं। अभ्यास के दौरान अश्विन को हाथ में हल्की चोट लगी थी जिसके बाद उनकी फार्म को लेकर भी चिंता है।
बल्लेबाज़ी में जहां कोच शास्त्री और कप्तान विराट को कुछ चिंता है तो उसे गेंदबाज़ी में अपने खिलाड़ियों पर काफी भरोसा है। शास्त्री कह चुके हैं कि टीम के पास मैच में 20 विकेट निकालने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन जहां अनुभवी जोड़ी अश्विन और जडेजा जैसे स्पिनर टीम में हैं, लेकिन हल्ला 23 वर्षीय कुलदीप को लेकर है। कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ट्वंटी 20 मैच में 5 विकेट और पहले वनडे में 6 विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों को दहशत में डाल दिया है।
महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर तक कुलदीप को लेकर अभिभूत हैं तो सीमित ओवर से लगभग बाहर हो गये अश्विन, जडेजा को इस बार खुद की काबिलियत भी साबित करनी होगी। अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जून में खेले गये एकमात्र टेस्ट में कुल पांच विकेट और लेफ्ट अार्म स्पिनर जडेजा ने छह विकेट हासिल किये हैं। यह देखना भी खास होगा कि कप्तान तीन स्पिनरों को मौका देते हैं या इनमें से किसी एक को बाहर बैठना होगा।
विराट ने अभ्यास मैच में भी स्पिनरों के बजाय तेज़ गेंदबाज़ों को आजमाया था जिनमें उमेश यादव 4 और इशांत शर्मा 3 विकेट लेकर सफल रहे थे। विदेशी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले नियमित तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण बाहर हैं। लेकिन मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी अच्छे विकल्प हैं।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image