Tuesday, Jul 23 2019 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हांगकांग में गैर कानूनी सभा करने को लेकर छह गिरफ्तार
  • सरकार के साथ विपक्षी नेताओं ने भी ट्रम्प के दावे का किया खंडन
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
खेल


कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट पर हालांकि अति निर्भरता चिंता का विषय है। लेकिन विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा, रहाणे से अच्छे स्कोर की उम्मीद की जा सकती है तो निचले मध्य क्रम पर उसे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से मदद मिल सकती है। वैसे निचले क्रम पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अच्छे स्कोरर रहे हैं। अभ्यास के दौरान अश्विन को हाथ में हल्की चोट लगी थी जिसके बाद उनकी फार्म को लेकर भी चिंता है।
बल्लेबाज़ी में जहां कोच शास्त्री और कप्तान विराट को कुछ चिंता है तो उसे गेंदबाज़ी में अपने खिलाड़ियों पर काफी भरोसा है। शास्त्री कह चुके हैं कि टीम के पास मैच में 20 विकेट निकालने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन जहां अनुभवी जोड़ी अश्विन और जडेजा जैसे स्पिनर टीम में हैं, लेकिन हल्ला 23 वर्षीय कुलदीप को लेकर है। कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ट्वंटी 20 मैच में 5 विकेट और पहले वनडे में 6 विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों को दहशत में डाल दिया है।
महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर तक कुलदीप को लेकर अभिभूत हैं तो सीमित ओवर से लगभग बाहर हो गये अश्विन, जडेजा को इस बार खुद की काबिलियत भी साबित करनी होगी। अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ जून में खेले गये एकमात्र टेस्ट में कुल पांच विकेट और लेफ्ट अार्म स्पिनर जडेजा ने छह विकेट हासिल किये हैं। यह देखना भी खास होगा कि कप्तान तीन स्पिनरों को मौका देते हैं या इनमें से किसी एक को बाहर बैठना होगा।
विराट ने अभ्यास मैच में भी स्पिनरों के बजाय तेज़ गेंदबाज़ों को आजमाया था जिनमें उमेश यादव 4 और इशांत शर्मा 3 विकेट लेकर सफल रहे थे। विदेशी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले नियमित तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण बाहर हैं। लेकिन मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी अच्छे विकल्प हैं।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
हरियाणा ने पुणेरी पल्टन को हराया

हरियाणा ने पुणेरी पल्टन को हराया

22 Jul 2019 | 11:37 PM

हैदराबाद, 22 जुलाई (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने पुणेरी पल्टन को 34-24 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के सातवें संस्करण में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

see more..
जयपुर ने मुंबई को दी करारी शिकस्त

जयपुर ने मुंबई को दी करारी शिकस्त

22 Jul 2019 | 11:37 PM

हैदराबाद, 22 जुलाई (वार्ता) दीपक हुड्डा, नितिन रावल और दीपक नरवाल के दमदार प्रदर्शन से जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुम्बा को प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र के मुकाबले में सोमवार को एकतरफा अंदाज में 42-23 से हरा दिया।

see more..
हरमीत और अईहिका बने चैंपियन , भारत ने जीते सभी 7 स्वर्ण

हरमीत और अईहिका बने चैंपियन , भारत ने जीते सभी 7 स्वर्ण

22 Jul 2019 | 11:37 PM

कटक, 22 जुलाई (वार्ता) हरमीत देसाई और अईहिका मुखर्जी ने 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता में सोमवार को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में चैंपियन बनाने का गौरव हासिल कर लिया जबकि भारत ने प्रतियोगिता में सभी सात स्वर्ण पदकों पर हाथ साफ़ कर दिया।

see more..
टोक्यो ओलंपिक के लिये 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग: रिजिजू

टोक्यो ओलंपिक के लिये 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग: रिजिजू

22 Jul 2019 | 11:37 PM

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा है कि अगले वर्ष जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिये 27 विभिन्न खेलों में 14236 खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जा रही है जिनमें 4269 लड़कियां हैं।

see more..
image