Friday, Apr 19 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
खेल


पुरूष एकल के पहले दौर में पांचवीं वरीय श्रीकांत ने आयरलैंड के एनहात एनगुएन को 21-15, 21-16 से लगातार गेमों में पराजित कर 37 मिनट में दूसरे दौर का टिकट कटा लिया। वह अब अगले मैच में विश्व के 48वीं रैंकिंग के स्पेनशि खिलाडी पाब्लो आबियान के खिलाफ करियर के पहले मुकाबले के लिये उतरेंगे।
वहीं पुरूष एकल में एक अन्य भारतीय बी साई प्रणीत को दूसरे दाैर में वाकओवर मिल गया। गैर वरीय प्रणीत के खिलाफ चौथी वरीय कोरिया के सोन वान हो ने मैच छोड़ दिया। भारतीय खिलाड़ी के लिये यह बड़ी राहत रही क्योंकि वह कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ करियर के चार मैचों में एक भी नहीं जीत सके हैं। अगले दौर में 26वीं रैंक प्रणीत अब 115वीं रैंकिंग के स्पेन के लुईस एनरिक पेनालवेर से भिड़ेंगे।
युगल मैचों में भारत का प्रदर्शन मिला जुला रहा। सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की अनुभवी मिश्रित युगल जोड़ी ने 52 मिनट के संघर्ष के बाद जर्मनी की 15 वीं वरीय जोड़ी मार्क लैम्सफस और इसाबेल हेटरिच की चुनौती को 10-21, 21-17,21-18 से समेटते हुये दूसरे दौर में जीत दर्ज की। वह तीसरे दौर में अब सातवीं वरीय मलेशिया के गोह सून हुआत और शेवोन जेमी लाल से भिड़ेंगे।
मिश्रित युगल वर्ग की बाकी जोड़ियों ने हालांकि निराश किया। सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की मिश्रित युगल जोड़ी दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गयी। उन्हें आठवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी चान पेंग सून और गोह लियू यिंग ने 21-18, 21-11 से हराया। वहीं प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का सफर भी समाप्त हो गया जिन्हें 12वीं वरीय इंडोनेशिया के हाफिज़ फैजल और ग्लोरिया एमानुएला विदजाजा के हाथों 16-21, 4-21 से 27 मिनट में शिकस्त झेलनी पड़ी।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image