Saturday, Apr 20 2019 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में एक अधिकारी की मौत
  • सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर
  • रूस ने अमेरिका से की द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील
  • ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए: वॉरेन
  • लंदन में पुलिस ने 106 पर्यावरणविदों को किया गिरफ्तार
  • गाजा में इजरायली सेना से झड़प में 48 फिलिस्तीनी घायल
  • झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं मोदी: बालकृष्णन
  • बंगाल में फिरदौस का प्रचार अभियान खेदजनक: मोमन
खेल


सिटी ओपन के दूसरे दौर में मरे

वाशिंगटन, 02 अगस्त (वार्ता) विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे अपने कूल्हे की चोट के बाद वापसी में जुटे हैं और सही लय में खेलते हुये उन्होंने सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हमवतन काइल एडमंड को 7-6 1-6 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।
31 वर्षीय स्कॉटिश खिलाड़ी ने ढाई घंटे तक चले मैच को मैच प्वांइट के साथ अपने नाम किया और चौथी सीड विपक्षी खिलाड़ी को हराकर बाहर कर दिया।
शीर्ष वरीय एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने भी वर्षा बाधित मैच में पहले सर्व पर 82 फीसदी अंक हासिल किये और ट्यूनीशिया के मालेक जजीरी के खिलाफ 6-2 6-1 से एकतरफा जीत दर्ज कर ली। तीसरी सीड डेविड गोफिन ने भी फ्रांस के पिएरे ह्यूज को 6-2 1-6 7-6 से पराजित किया जबकि जापान के केई निशिकोरी ने लगातार दूसरे वर्ष टूर्नामेंट में डोनाल्ड यंग को हराया। उन्होंने 6-3 6-4 से अमेरिकी खिलाड़ी पर जीत दर्ज की।
आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने कूल्हे की चोट के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है और उनका यूएस ओपन में खेलना भी संदिग्ध है। टूर्नामेंट के बड़े खिलाड़ियों में शामिल मरे अब तीसरे राउंड में मारियस कोपिल के खिलाफ उतरेंगे। मरे ने कोपिस के खिलाफ गत वर्ष करियर के एकमात्र मैच को आसानी से जीता था।
अक्टूबर में मरे ने चाइना ओपन खिताब जीता था और इसी वर्ष कूल्हे की सर्जरी से उबरकर वापसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा“ मैं अब बेहतर महसूस कर रहा हूं और ग्रास कोर्ट सत्र से ज्यादा अच्छा खेल रहा हूं।”
दूसरे दौर में डेनिस शापोवालोव ने 15 एस लगाते हुये रूस के डानिल मेदवेदेव को 3-6 6-1 6-4 से हराया जबकि ड्रॉ में किर्गियासे की जगह उतरे जेसन कुबलर अपना मैच डकवर्थ से 1-6 6-2 7-6 से हार गये। अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए और डेनिस कुडला ने भी अपने अपने मैच जीते जबकि फ्रांस के 14वीं सीड जर्मी चार्डी को 93 वीं रैंकिंग के रोमानियाई खिलाड़ी कोपिल के हाथों 4-6, 4-6 से हार झेलनी पड़ी।
प्रीति
वार्ता
More News
विराट का शतक, बेंगलुरु के 213

विराट का शतक, बेंगलुरु के 213

19 Apr 2019 | 10:47 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) कप्तान विराट कोहली (100) के शानदार शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल-12 मुकाबले में शुक्रवार को ईडन गार्डन में चार विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

see more..
भारतीय मुक्केबाजों की शानदार शुरुआत

भारतीय मुक्केबाजों की शानदार शुरुआत

19 Apr 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजों ने बैंकाक में शुक्रवार से शुरू हुई एशियाई मुक्केबाजी में शानदार शुरुआत की। पहले दिन पांच भारतीय मुक्केबाजों ने जीत हासिल की।

see more..
पंजाब और सर्विसेस में होगा खिताबी मुकाबला

पंजाब और सर्विसेस में होगा खिताबी मुकाबला

19 Apr 2019 | 8:50 PM

लुधियाना, 19 अप्रैल (वार्ता) मेजबान पंजाब और सर्विसेस के बीच संतोष ट्रॉफी के लिए 73वीं राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

see more..
अंतरराष्ट्रीय माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता का हुआ आगाज

अंतरराष्ट्रीय माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता का हुआ आगाज

19 Apr 2019 | 8:50 PM

नैनीताल, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये अंतरराष्ट्रीय हिमालयन एमटीबी चैलेंज प्रतियोगिता (एमटीबी) का आगाज हो गया है। साइकिल रैली शुक्रवार को नैनीताल से शुरू हुई और अल्मोड़ा पहुंची। इस रैली में 13 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे हैं।

see more..
पंजाब के खिलाफ नयी शुरुआत के लिए उतरेंगे: सैमुअल बद्री

पंजाब के खिलाफ नयी शुरुआत के लिए उतरेंगे: सैमुअल बद्री

19 Apr 2019 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) मुंबई इंडियंस से मिली 40 रन की हार को पीछे छोड़ते हुए दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच सैमुअल बद्री ने कहा है कि उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में नयी शुरुआत के इरादे से उतरेगी।

see more..
image