Friday, Mar 29 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 287 रन पर समेटने के बाद अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद करेन ने मात्र नौ रन के अंतराल में मुरली विजय, लोकेश राहुल और शिखर धवन के विकेट झटक लिये। विजय 45 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन, राहुल 4 रन और शिखर 46 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 26 रन बनाकर आउट हुये।शिखर इस दौरे में एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।
अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे करेन ने विजय को पगबाधा किया। राहुल काे बोल्ड किया और शिखर को स्लिप में डेविड मलान के हाथों कैच करा दिया। लंच के समय कप्तान विराट कोहली 9 और अजिंक्या रहाणे 8 रन बनाकर क्रीज पर थे। विराट और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की और जब ऐसा लग रहा था कि भारत संभल चुका है, स्टोक्स ने 100 के स्कोर पर भारत को दो झटके दे दिए।
स्टोक्स ने रहाणे को तीसरी स्लिप में कीटन जेनिंग्स के हाथों कैच करा दिया। रहाणे ने 34 गेंदों पर 15 रन में एक चौका लगाया। स्टोक्स ने अपने अगले ओवर में कार्तिक को बोल्ड कर दिया। कार्तिक चार गेंद खेल कर अपना खाता नहीं खोल सके।
भारत ने अपना पांचवां विकेट 100 के स्कोर पर गंवा दिया। विराट ने पांड्या के साथ छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े लेकिन पटरी पर लौटती भारतीय पारी को करेन ने फिर झटका दे दिया। करेन ने पांड्या के चायकाल से पहले पगबाधा कर दिया। पांड्या ने रेफरल लिया लेकिन अंपायर का फैसला बरकरार रहा।
इससे पहले तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने आखिरी विकेट चटकाते हुये इंग्लैंड को सुबह के सत्र में 287 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड ने कल के नौ विकेट पर 285 रन से आगे खेलना शुरू किया और 1.4 ओवर में दो रन का इजाफा करने के बाद उसकी पहली पारी समाप्त हो गयी। शमी ने 90वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम करेन को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। करेन ने 24 रन बनाये। जेम्स एंडरसन दो रन पर नाबाद रहे।
शमी ने 19.4 ओवर में 64 रन पर तीन विकेट लिये। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 62 रन पर चार विकेट मिले जबकि उमेश यादव को 56 रन पर एक विकेट और इशांत शर्मा को 46 रन पर एक विकेट मिला।
राज
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image