Saturday, Sep 22 2018 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

इंग्लैंड की जमीन पर अपने पहले शतक के बारे में पूछे जाने पर विराट ने कहा,“यह सिर्फ पहले मैच में शतक की बात नहीं है, बल्कि इस लय को बरकरार रखना जरूरी है। मैं आउट होने से निराश हुआ क्योंकि हम 10-15 रन की बढ़त बना सकते थे लेकिन मैं अपनी तैयारियों से खुश हूं और मैं दुनिया की परवाह नहीं करता।”
विराट ने साथ ही कहा, “यह कड़ी चुनौती थी और हमारे आठ विकेट गिर चुके थे लेकिन मैंने खुद से कहा कि इस चुनौती का लुत्फ उठाना जरूरी है। यह मानसिक और शारीरिक क्षमता की परीक्षा थी, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं इस परीक्षा में पास हुआ और हम उनके स्कोर के करीब पहुंचे।”
भारतीय कप्तान ने अपने 22 वें शतक से कई रिकॉर्ड स्थापित किये। विराट का इंग्लैंड के खिलाफ यह चौथा और इंग्लैंड की धरती पर पहला शतक था। विराट ने इस शतक के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। विराट ने अपनी पारी का 23वां रन बनाने के साथ ही ये आंकड़ा छू लिया। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने 15वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की।
विराट ने अपनी 113वीं पारी में 22वां शतक लगाया और इस क्रम में वह चौथे नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ने केवल 58 पारियों में 22 शतक लगाए थे जबकि भारत के महातम ओपनर सुनील गावस्कर ने 101 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 108 पारी में 22 शतक लगाए हैं। विराट ने रिकार्डों के बादशाह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा जिन्होंने 114 पारियों में 22 शतक लगाए थे।
राज
जारी वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image