Thursday, Jul 18 2019 | Time 01:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
खेल


मारिन से पार नहीं पा सकीं सायना, प्रणीत भी बाहर

नानजिंग, 03 अगस्त (वार्ता) पूर्व उपविजेता और 10वीं सीड भारत की सायना नेहवाल अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और सातवीं वरीय स्पेन की कैरोलिना मारिन से पार नहीं पा सकीं और शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में हार कर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप से बाहर हो गयीं। सायना के अलावा बी साई प्रणीत पुरुष एकल में हार कर बाहर हो गए।
सायना को मारिन ने मात्र 31 मिनट में 21-6 21-11 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता सायना ने इस मुकाबले में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और पहला गेम 6-21 से गंवाने के बाद मुकाबले में वापसी नहीं कर पायीं।
मिश्रित युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी झेंग सीवेई और हुवांग याकियोंग ने मात्र 36 मिनट में 21-17 21-10 से हराकर अंतिम चार में जगह बना ली।
पुरुष एकल में बी साई प्रणीत भी चुनौती नहीं पेश कर सके और छठी वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोता से हार गए। जापानी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 39 मिनट में 21-12 21-12 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।
मारिन से मुकाबले की पूर्वसंध्या पर सायना ने कहा था कि वह मारिन की चुनौती के लिए तैयार हैं और अपने सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन करेंगी। लेकिन विश्व चैंपियनशिप में लगातार आठवां क्वार्टरफाइनल खेल रहीं सायना अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कोसों दूर रहीं।
इस हार के बाद सायना का मारिन के खिलाफ 5-5 का करियर रिकार्ड हो गया है। दोनों के बीच आखिरी भिड़ंत पिछले साल अक्टूबर में डेनमार्क ओपन में हुई थी जहां सायना ने जीत हासिल की थी। लेकिन विश्व चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी ने समर्पण कर दिया। मारिन ने 2015 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में सायना को पराजित कर स्वर्ण जीता था और अब वह सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं।
प्रणीत छठी वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोता के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर पाए। प्रणीत का मोमोतो के खिलाफ 2-0 का रिकॉर्ड था जो अब 1-2 हो गया है। दोनों के बीच 2013 के बाद से यह पहला मुकाबला था लेकिन प्रणीत भी सायना की तरह ही समर्पण कर गए।
राज
वार्ता
More News
दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बना रेमंड

दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बना रेमंड

17 Jul 2019 | 11:49 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) छह देशों की टी-20 दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज के लिए रेमंड भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्टाइल पार्टनर बन गया है।

see more..
पीएसजी ने डिफेंडर डियालो से किया पांच साल का करार

पीएसजी ने डिफेंडर डियालो से किया पांच साल का करार

17 Jul 2019 | 10:21 PM

पेरिस, 17 जुलाई (वार्ता) लीग वन चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन ने फ्रेंच डिफेंडर बुंडेसलीगा अब्डू डियालो से पांच वर्ष के लिये करार किया है और वह क्लब के साथ अब 30 जून 2024 तक रहेंगे।

see more..
अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

17 Jul 2019 | 10:21 PM

लंदन, 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्वकप के फाइनल में हुये विवाद के बाद वैश्विक संस्था ने साफ किया है कि वह मैदान पर अंपायरों के लिये गये फैसलों पर टिप्पणी नहीं करती है क्योंकि ये फैसले निर्धारित नियमानुसार लिये जाते हैं।

see more..
ब्राजील ने विश्व फिना तैराकी में जीता स्वर्ण

ब्राजील ने विश्व फिना तैराकी में जीता स्वर्ण

17 Jul 2019 | 10:21 PM

ग्वांगझू(दक्षिण कोरिया), 17 जुलाई (वार्ता) ब्राजील ने फिना विश्व चैंपियनशिप में बुधवार को यहां महिलाओं की पांच किलोमीटर ओपन वाटर तैराकी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

विलियम्सन से प्रभावित शास्त्री

17 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के शांत और संयम व्यवहार की प्रशंसा की है।

see more..
image