Saturday, Sep 22 2018 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

इससे पहले इशांत ने 13 ओवर में 51 रन पर पांच विकेट, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 31 ओवर में 59 रन पर तीन विकेट और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सात ओवर में 20 रन पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड को 53 ओवर में 180 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड को पहली पारी में 13 रन की बढ़त हासिल थी।
इशांत के एक ओवर में तीन विकेट लेने से इंग्लैंड का मध्यक्रम पूरी तरह ध्वस्त हो गया था और मेजबान टीम ने अपने सात विकेट मात्र 87 रन पर गंवा दिए थे लेकिन युवा खिलाड़ी सैम करेन 65 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन की आक्रामक पारी खेलकर इंग्लैंड को 180 तक पहुंचाया। यादव ने करेन को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों आउट कराकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया।
भारत ने इंग्लैंड के 287 रन के जवाब में कल 274 रन बनाये थे। इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 13 रन की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड ने एक विकेट पर नौ रन से आगे खेलना शुरू किया और सुबह के सत्र में पांच विकेट गंवाए। अश्विन ने इन पांच विकेट में से दो और इशांत ने तीन विकेट झटके।
अश्विन ने सुबह कीटन जेनिंग्स (8) और कप्तान जो रुट (14) को निपटाया जबकि इशांत ने डेविड मलान (20), विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (28) और बेन स्टोक्स (6) को पवेलियन की राह दिखाई। भारत ने स्लिप और नजदीकी क्षेत्ररक्षण में शानदार कैच लपके। लोकेश राहुल ने जेनिंग्स और रुट, अजिंक्या रहाणे ने मलान, शिखर धवन ने बेयरस्टो और कप्तान विराट कोहली ने स्टोक्स के कैच लपके।
इशांत ने पारी के 31वें और लंच से पहले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो को और चौथी गेंद पर स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 86 रन कर दिया। स्टोक्स का विकेट गिरने के साथ ही लंच हो गया। इशांत ने लंच के बाद अपने ओवर की छठी गेंद पर जोस बटलर को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। इंग्लैंड ने 87 के स्कोर पर अपना सातवां विकेट गंवा दिया।
इंग्लैंड के सात विकेट गिर जाने के बाद लग रहा था की मेजबान टीम की पारी जल्द सिमट जायेगी लेकिन करेन ने आदिल रशीद के साथ आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 48 रन जोड़ डाले।
यादव को सुबह के सत्र में कोई ओवर नहीं मिला था और जब लंच के बाद उन्हें अपना पहला ओवर मिला तो पहली स्लिप पर शिखर ने राशिद का आसान कैच टपका दिया। उस समय राशिद का स्कोर 13 और टीम का स्कोर 129 रन था। हालांकि यादव ने राशिद को कुछ देर बाद बोल्ड कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। राशिद ने 40 गेंदों में 16 रन बनाये।
करेन ने फिर स्टुअर्ट ब्रॉड (11) के साथ नौंवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े। करेन ने अश्विन के एक ओवर में दो छक्के भी उड़ाए। इशांत ने ब्रॉड को शिखर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा और अपना पांचवां विकेट ले लिया। इशांत ने आठवीं बार पारी में पांच विकेट हासिल किये।
इंग्लैंड का नौंवां विकेट 176 के स्कोर पर गिरा और यादव ने करेन की पारी का अंत कर इंग्लैंड को 180 रन पर थाम लिया।
राज
वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image