Thursday, Jan 17 2019 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेस हारा, लेकिन हिम्मत नहीं: कमांडर अभिलाष टॉमी
  • पहाड़ों पर हिमपात तथा मैदानी इलाकों में मौसम खुशगवार
  • सोना रिकॉर्ड स्तर पर, चाँदी 300 रुपये टूटी
  • एनजीटी के जुर्माने के आदेश को फॉक्सवैगन ने दी चुनौती
  • तमिलनाडु में धूमधाम से आयोजित हुआ जल्लीकट्टू का खेल
  • लोकप्रिय चैनल ही अस्तित्व बचा पायेंगे: ट्राई प्रमुख
  • लोकप्रिय चैनल ही अस्तित्व बचा पायेंगे : ट्राई प्रमुख
  • लोकप्रिय चैनल ही अस्तित्व बचा पायेंगे : ट्राई प्रमुख
  • केईआई को रिटेल कारोबार में 40 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद
  • दिल्ली में सुबह ठंड और कोहरा छाया रहा
  • आतंकवादी बनने कश्मीर गया युवक परिवार में लौटा
  • तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे मोदी, कई कार्यक्रमाें में करेंगे शिरकत, वाइब्रेंट गुजरात का करेंगे उद्घाटन
  • ममता ने ज्योति बसु को किया याद
खेल Share

इससे पहले इशांत ने 13 ओवर में 51 रन पर पांच विकेट, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 31 ओवर में 59 रन पर तीन विकेट और तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सात ओवर में 20 रन पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड को 53 ओवर में 180 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड को पहली पारी में 13 रन की बढ़त हासिल थी।
इशांत के एक ओवर में तीन विकेट लेने से इंग्लैंड का मध्यक्रम पूरी तरह ध्वस्त हो गया था और मेजबान टीम ने अपने सात विकेट मात्र 87 रन पर गंवा दिए थे लेकिन युवा खिलाड़ी सैम करेन 65 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन की आक्रामक पारी खेलकर इंग्लैंड को 180 तक पहुंचाया। यादव ने करेन को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों आउट कराकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया।
भारत ने इंग्लैंड के 287 रन के जवाब में कल 274 रन बनाये थे। इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 13 रन की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड ने एक विकेट पर नौ रन से आगे खेलना शुरू किया और सुबह के सत्र में पांच विकेट गंवाए। अश्विन ने इन पांच विकेट में से दो और इशांत ने तीन विकेट झटके।
अश्विन ने सुबह कीटन जेनिंग्स (8) और कप्तान जो रुट (14) को निपटाया जबकि इशांत ने डेविड मलान (20), विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो (28) और बेन स्टोक्स (6) को पवेलियन की राह दिखाई। भारत ने स्लिप और नजदीकी क्षेत्ररक्षण में शानदार कैच लपके। लोकेश राहुल ने जेनिंग्स और रुट, अजिंक्या रहाणे ने मलान, शिखर धवन ने बेयरस्टो और कप्तान विराट कोहली ने स्टोक्स के कैच लपके।
इशांत ने पारी के 31वें और लंच से पहले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो को और चौथी गेंद पर स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 86 रन कर दिया। स्टोक्स का विकेट गिरने के साथ ही लंच हो गया। इशांत ने लंच के बाद अपने ओवर की छठी गेंद पर जोस बटलर को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। इंग्लैंड ने 87 के स्कोर पर अपना सातवां विकेट गंवा दिया।
इंग्लैंड के सात विकेट गिर जाने के बाद लग रहा था की मेजबान टीम की पारी जल्द सिमट जायेगी लेकिन करेन ने आदिल रशीद के साथ आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 48 रन जोड़ डाले।
यादव को सुबह के सत्र में कोई ओवर नहीं मिला था और जब लंच के बाद उन्हें अपना पहला ओवर मिला तो पहली स्लिप पर शिखर ने राशिद का आसान कैच टपका दिया। उस समय राशिद का स्कोर 13 और टीम का स्कोर 129 रन था। हालांकि यादव ने राशिद को कुछ देर बाद बोल्ड कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। राशिद ने 40 गेंदों में 16 रन बनाये।
करेन ने फिर स्टुअर्ट ब्रॉड (11) के साथ नौंवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े। करेन ने अश्विन के एक ओवर में दो छक्के भी उड़ाए। इशांत ने ब्रॉड को शिखर के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा और अपना पांचवां विकेट ले लिया। इशांत ने आठवीं बार पारी में पांच विकेट हासिल किये।
इंग्लैंड का नौंवां विकेट 176 के स्कोर पर गिरा और यादव ने करेन की पारी का अंत कर इंग्लैंड को 180 रन पर थाम लिया।
राज
वार्ता
More News
महाराष्ट्र का शीर्ष पर दबदबा बरकरार

महाराष्ट्र का शीर्ष पर दबदबा बरकरार

16 Jan 2019 | 11:05 PM

पुणे, 16 जनवरी (वार्ता) दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में बुधवार को भी महाराष्ट्र ने पदकतालिका ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा। आज चार स्वर्ण पदक दांव पर थे और यह सभी निशानेबाजी में थे। इन चार पदकों को हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु और राजस्थान ने आपस में बांटा।

 Sharesee more..
हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 5-2 से धो डाला

हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 5-2 से धो डाला

16 Jan 2019 | 10:51 PM

पंचकूला, 16 जनवरी (वार्ता) हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को प्रो रेसलिंग लीग में बुधवार को एकतरफा अंदाज में 5-2 से धो डाला।

 Sharesee more..
पंजाब के गारचा ने जीता स्कीट स्वर्ण

पंजाब के गारचा ने जीता स्कीट स्वर्ण

16 Jan 2019 | 10:06 PM

पुणे, 16 जनवरी (वार्ता) पंजाब के गुरनिहाल सिंह गारचा ने दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स की निशानेबाजी प्रतियोगिता में बुधवार को अंडर-21 वर्ग स्कीट स्पर्धा में फाइनल के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
डीस्पोर्ट भारत में करेगा यूरोपियन टूर का प्रसारण

डीस्पोर्ट भारत में करेगा यूरोपियन टूर का प्रसारण

16 Jan 2019 | 9:23 PM

नयी दिल्ली, 16 जनवरी (वार्ता) डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स का खेल चैनल डीस्पोर्ट यूरोपियन टूर 2019 के प्रमुख गोल्फ टूर्नामेंटों का भारत में सीधा प्रसारण करेगा।

 Sharesee more..
पुजारा सस्ते में निपटे, यूपी के खिलाफ साैराष्ट्र लड़खड़ाया

पुजारा सस्ते में निपटे, यूपी के खिलाफ साैराष्ट्र लड़खड़ाया

16 Jan 2019 | 9:01 PM

लखनऊ, 16 जनवरी (वार्ता) खेल के हर विभाग में सौराष्ट्र को जबरदस्त चुनौती देते हुये मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

 Sharesee more..
image