Tuesday, Nov 24 2020 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिलिपो ग्रांडी संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी के दोबारा उच्चायुक्त नियुक्त
  • भावी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी कैबिनेट का किया एलान
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
खेल


अनवर अली ने फ्री किक को गोल में बदलकर भारत को दो गोल से आगे कर दिया। अर्जेंटीना ने चार मिनट बाद गोल कर हार का अंतर काम किया। भारत ने यह मैच 2-1 से जीत लिया। टीम के कोच फ्लॉयड पिंटो ने इस जीत को भारतीय फुटबॉल का सबसे बड़ा दिन बताया।
छह बार अंडर 20 विश्व कप जीत चुकी अर्जेंटीना को हराने वाली इस भारतीय टीम में वे आठ खिलाड़ी शामिल हैं जो फीफा अंडर-17 विश्व कप टीम का हिस्सा थे जबकि शेष खिलाड़ी एआईएफएफ की डेवलॅपमेंट टीम इंडियन एरोज से हैं।
दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला था। दोनों टीमें इससे पहले 1984 में कोलकाता में तीसरे नेहरू कप में भिड़ी थीं जिसमें भारत 0-1से हार गया था।
फ्लायड पिंटो की भारतीय टीम इससे पहले मर्शिया से 0-2 और मौरिशानिया से 0-3 से हार गई थी। पिछले मैच में उसने वेनेजुएला से गोलरहित ड्रॉ खेला था।
भारत को इस मुकाबले में 36 मिनट तक दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि अनिकेत जाधव को 54वें मिनट में लालकार्ड दिखाया गया था। अर्जेंटीना ने अंतिम मिनटों में गोल करने के बाद बराबरी पर आने की भरपूर कोशिश की लेकिन भारतीय डिफेन्स ने अपना किला बचाये रखा।
राज
वार्ता
More News
आलीशान जेल की तरह है बायो बबल : रबादा

आलीशान जेल की तरह है बायो बबल : रबादा

23 Nov 2020 | 11:32 PM

केपटाउन, 23 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए बनाये गए बायो बबल की अपने ही अंदाज में व्याख्या करते हुए कहा कि बायो बबल एक आलीशान जेल जैसा है।

see more..
आफरीदी की छूटी फ्लाइट, एलपीएल में नहीं खेल सकेंगे दो मैच

आफरीदी की छूटी फ्लाइट, एलपीएल में नहीं खेल सकेंगे दो मैच

23 Nov 2020 | 11:23 PM

कोलम्बो, 23 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में गाले ग्लेडिएटर्स के कप्तान शाहिद आफरीदी की सोमवार को पाकिस्तान से श्रीलंका के लिए फ्लाइट छूट गई जिसके कारण वह लीग में पहले दो मुकाबले नहीं खेल पाएंगे।

see more..
पिता का सपना पूरा करना मेरा लक्ष्य : सिराज

पिता का सपना पूरा करना मेरा लक्ष्य : सिराज

23 Nov 2020 | 11:14 PM

सिडनी, 23 नवंबर (वार्ता) भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहते हैं और यह उनका एकमात्र लक्ष्य है। सिराज के पिता का हाल में निधन हो गया था।

see more..
फीफा ने अफ्रीकी फुटबॉल प्रमुख अहमद पर लगाया प्रतिबंध

फीफा ने अफ्रीकी फुटबॉल प्रमुख अहमद पर लगाया प्रतिबंध

23 Nov 2020 | 10:18 PM

जेनेवा, 23 नवंबर (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ फीफा की आचार समिति ने दक्षिण अफ्रीका फुटबाल महासंघ (सीएएफ) के प्रमुख अहमद अहमद को पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार के मामले में फुटबॉल से पांच वर्षों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है तथा उन पर दो लाख बीस हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है।

see more..
बत्रा ने रिजिजू से ओलम्पिक पर की चर्चा

बत्रा ने रिजिजू से ओलम्पिक पर की चर्चा

23 Nov 2020 | 10:07 PM

नयी दिल्ली, 23 नवम्बर (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात कर अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक को लेकर चर्चा की।

see more..
image