Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
खेल


हालांकि बाद में कई नियमों का विरोध हुआ जिसमें से एक राज्य एक मत नियम मुख्य था क्योंकि महाराष्ट्र और गुजरात राज्यों के ही अकेले ही तीन-तीन क्रिकेट संघ हैं जिनकी टीमें रणजी सहित घरेलू टूर्नामेंटों में खेलती हैं।
उल्लेखनीय है कि न्यायाधीश मुकुल मुद्गल समिति की रिपोर्ट ने बीसीसीआई में ढांचागत बदलावों की सिफारिश की थी जिसके लिये लोढा समिति का जनवरी 2015 में गठन किया गया था। मुद्गल समिति वर्ष 2013 में दुनिया की सबसे बड़ी ट्वंटी 20 घरेलू क्रिकेट लीग आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी की जांच से जुड़ी थी।
शीर्ष अदालत ने 18 जुलाई 2016 को लोढा समिति की सिफारिशों को स्वीकार किया था। सर्वाेच्च अदालत ने बोर्ड और राज्य संघो में सिफारिशों को लागू कराने के लिये फिर प्रशासकों की समिति(सीओए) का भी गठन किया था जिसका काम इन सिफारिशों के लागू होने तक भारतीय बोर्ड का संचालन करना है। पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को अब इन सिफारिशों को लागू कराने का जिम्मा सौंपा गया है जो निर्देशों के लिये फिर से अदालत से संपर्क कर सकती है।
राज प्रीति
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image