Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय बल्लेबाजी का ऐसा बुरा हाल रहा कि पूरी टीम 36 ओवर के अंदर निपट गयी। भारतीय पारी समाप्त होने के साथ ही दिन का खेल भी समाप्त हो गया। भारतीय बल्लेबाजों को कोई अंदाजा नहीं था कि स्विंग लेती पिच पर एंडरसन जैसे गेंदबाज को कैसे खेला जाए।
एंडरसन के पांच विकेट के अलावा क्रिस वोक्स ने 19 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 37 रन पर एक विकेट और सैम करेन ने 26 रन पर एक विकेट लिया। पुजारा रन आउट हुए। एंडरसन ने इसके साथ ही अपनी जमीन पर 350 विकेट और लॉर्ड्स मैदान पर 99 विकेट पूरे कर लिए।
एंडरसन ने भारतीय टीम को पहले सत्र में एक के बाद एक दो झटके दिये लेकिन इसके बाद बारिश आ जाने से खेल रूक गया और लंच समय से पहले ले लिया गया। भारत ने 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर 11 रन बना लिये थे। एंडरसन ने मुरली विजय (0) और लोकेश राहुल (8) को आउट किया।
लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो भारत ने चेतेश्वर पुजारा को गंवा दिया। पुजारा कप्तान विराट कोहली के साथ ग़लतफ़हमी के चलते रन आउट हो गए। पुजारा के रन आउट होते ही फिर तेज बारिश आ गयी और खिलाड़ियों को पवेलियन लौटना पड़ा।
दूसरे टेस्ट की शुरूआत गुरूवार से होनी थी लेकिन पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था। शुक्रवार को जब मैच शुरू हुआ तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। एंडरसन ने भारत को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर झटका दे दिया जब उन्होंने मुरली विजय को बोल्ड कर दिया। विजय खाता नहीं खोल सके और सीरीज़ में लगातार तीसरी पारी में निराश कर गये।
राज
जारी वार्ता
image