Sunday, Sep 23 2018 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

इंग्लैंड ने तीसरे दिन लंच तक अपने चार विकेट 89 रन तक गंवा दिए थे लेकिन दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने 141 रन जोड़े और मात्र एक विकेट गंवाया। भारतीय गेंदबाजों ने सुबह जो एडवांटेज बनाया था उसे दूसरे सत्र में गंवा दिया।
भारतीय तेज गेंदबाजों खासतौर पर मोहम्मद शमी ने सुबह के सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया। शमी ने कीटन जेनिंग्स को पगबाधा किया जो 11 रन ही बना सके। इंग्लैंड का पहला विकेट 28 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड ने चार रन बाद ही ओपनर एलेस्टेयर कुक को गंवा दिया।
इशांत शर्मा ने कुक को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। कुक लगातार तीसरी पारी में विफल रहे। वह 25 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन ही बना सके। कप्तान जो रुट और पदार्पण टेस्ट खेल रहे ओली पोप ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पोप को पगबाधा कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। पोप ने 38 गेंदों पर 28 रन की पारी में तीन चौके लगाए।
रुट लंच से पहले के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर शमी का शिकार बन गए। भारत के लिए यह बड़ी सफलता थी। रुट ने 53 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये।लंच के बाद शमी ने जोस बटलर को पगबाधा किया और अपना तीसरा विकेट लिया। बटलर ने 22 गेंदों में चार चौकों के सहारे 24 रन बनाये। इंग्लैंड का पांचवां विकेट 131 के स्कोर पर गिरा लेकिन बेयरस्टो और वोक्स ने चायकाल तक टीम को फिर कोई और नुकसान नहीं होने दिया। चायकाल तक इंग्लैंड का स्कोर 230 रन पहुंच चुका था।
भारत को चौथे तेज गेंदबाज की कमी काफी खली। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को अंदर लाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर रखने का फैसला अब तक टीम को रास नहीं आया और वह इंग्लिश बल्लेबाजों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके। तेज गेंदबाज भी धीरे धीरे थके नजर आने लगे और दोनों बल्लेबाज आराम से रन बटोरते रहे।
चायकाल के बाद भी रन बटोरने का सिलसिला चलता रहा। पांड्या ने आखिर बेयरस्टो को कार्तिक के हाथों कैच कराकर भारत को छठी सफलता दिलाई लेकिन तब तक इंग्लैंड का स्कोर 320 रन पहुंच चुका था। स्टंप्स के समय वोक्स के साथ सैम करेन 22 रन बनाकर नाबाद थे।
भारत की तरफ से शमी ने 74 रन देकर तीन विकेट, पांड्या ने 66 रन पर दो विकेट और इशांत ने 88 रन पर एक विकेट लिया। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 17 ओवर में 68 और कुलदीप को नौ ओवर में 44 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला।
राज
वार्ता
More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image