Friday, Mar 29 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
खेल


शर्मनाक: भारत पारी और 159 रन से हारा

लंदन, 12 अगस्त (वार्ता) शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के एक और शर्मनाक प्रदर्शन से विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन रविवार को पारी और 159 रन की हार से शर्मसार होना पड़ा। इंग्लैंड ने चार दिन में यह मुकाबला जीत कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।
इंग्लैंड ने सुबह अपनी पहली पारी सात विकेट पर 396 रन पर घोषित की। उसे पहली पारी में 289 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई। पहली पारी में मात्र 107 रन पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों से उम्मीद थी कि वे दूसरी पारी में संघर्ष करेंगे लेकिन पूरी टीम 47 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गयी।
तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 23 रन पर चार विकेट, स्टुअर्ट ब्राड ने 44 रन पर चार विकेट और क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लेकर भारतीय पारी का जुलूस निकाल दिया। क्रिस वोक्स को नाबाद 137 बनाने और मैच में कुल चार विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
भारतीय पारी में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाये। उनकी इस पारी के कारण ही भारतीय टीम 100 रन के पार पहुंच सकी वरना एक समय उसके छह विकेट मात्र 66 रन पर गिर चुके थे।
भारतीय शीर्ष क्रम ने लगातार दूसरी पारी में निराश किया और तमाम बड़े बल्लेबाज आयाराम-गयाराम की तर्ज पर पवेलियन लौटते रहे। यह वास्तव में एक ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन था जिसकी जितनी आलोचना की जाए कम है। भारतीय बल्लेबाजों की स्विंग को न खेल पाने की कमजोरी लगातार दूसरे मैच में उजागर हो गयी।
राज
जारी वार्ता
More News
अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

29 Mar 2024 | 7:16 PM

वाशिंगटन 29 मार्च (वार्ता) अमेरिका ने कनाडा के साथ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है।

see more..
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image