Friday, Mar 29 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
खेल


विराट ने कहा,“ जब आप मुश्किल परिस्थितियों में खेलने जाते हैं तो आपको उसके हिसाब से खेलना आना चाहिये जिसमें संभवत: हम बतौर बल्लेबाज़ विफल रहे हैं। इसमें मैं खुद को भी शामिल करता हूं। हम मैच में अच्छी साझेदारी नहीं कर सके जो किसी बल्लेबाजी का अहम नियम होता है।”
भारतीय कप्तान ने दोनों पारियों में कुल 40 रन ही बनाये हैं जबकि पिछले टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में कुल 200 रन बनाये थे। वह पिछले मैच में भारत के अकेले शीर्ष स्कोरर थे। उन्होंने कहा,“ हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन के बीच मात्र एक 50 रन की साझेदारी हो सकी। हमें इस पर काम करना होगा क्योंकि हमें टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने के लिये बड़ी साझेदारियों की जरूरत है।”
मेहमान टीम के बल्ले से खराब प्रदर्शन के अलावा विराट की फिटनेस भी चिंता का सबब बनी हुई है जिन्होंने इंग्लैंड की पारी के दौरान काफी समय मैदान के बाहर बिताया और अपनी बल्लेबाजी के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। हालांकि विराट ने भरोसा जताया है कि वह ट्रेंट ब्रिज में अपनी टीम की अगुवाई करने उतरेंगे।
उन्होंने कहा,“ मेरे लिये दो दिन अच्छे नहीं रहे। दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ के आखिरी चरण में भी मेरे साथ ऐसा हुआ था और मैंने एक ट्वंटी 20 मैच नहीं खेला। लेकिन अच्छी बात है कि तीसरे टेस्ट से पूर्व मेरे पास आराम के पांच दिन शेष हैं।”
पिछले कुछ समय से विराट फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और इस दौरे से पूर्व कांउटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके थे। हालांकि वह यो-यो टेस्ट पास करने के बाद इंग्लैंड दौरे पर आये हैं। स्टार बल्लेबाज़ ने कहा,“ मुझे यकीन है कि रिहैब से मैं अगले कुछ दिनों में फिट हो जाऊंगा। मैं बहुत आक्रामकता से मैदान पर नहीं उतर सका लेकिन अगले मैच में बल्ले से 100 फीसदी खेलने का प्रयास करूंगा।”

प्रीति राज
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image