Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का आॅफिशियल लाइसेंस होल्डर स्पोर्टजलाइव ने 20 सदस्यीय भारतीय बैडमिंटन दल को शानदार विदाई दी। विदाई समारोह में खिलाड़ियों के अलावा टीम अधिकारी, तेलंगाना बैडमिंटन संघ के प्रतिनिधि जयेश रंजन (आईएएस) के साथ-साथ शहर के अन्य गणमान्य लोगों ने शिरकत की।
युवा जोश और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण वाली भारतीय टीम जकार्ता में पदकों की होड़ में शामिल होगी और टीम की अगुवाई वर्ल्ड नम्बर-8 किदाम्बी श्रीकांत, वर्ल्ड नम्बर-13 एचएस प्रणय, वर्ल्ड नम्बर-3 पीवी सिंधू तथा भारत की पहली ओलम्पिक पदक विजेता सायना नेहवाल करेंगी।
इन सबका साथ राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले चिराग शेट्टी और सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी की जोड़ी भी देगी। राष्ट्रमंडल खेलों में महिला युगल का स्वर्ण जीतने वाली एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी से भी काफी उम्मीदें होंगी। दो साल बाद होने वाले टोक्यो ओलम्पिक पर निगाह लगाए रहते हुए बीएआई ने भारतीय दल में 6 नए चेहरों को शामिल किया है। बीएआई का प्रयास नए चेहरों को आगे लाना और उन्हें स्टार के रूप में उभारने का है।
बीएआई अध्यक्ष और पीबीएल चेयरमैन हिमंता विस्वा सरमा ने कहा, “हमारे पास अनुभव और युवाओं का संतुलन है और मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे खिलाड़ी एशियाई खेलों में चमकदार खेल के माध्यम से इतिहास के फिर से लिखने का प्रयास करेंगे।”
राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, “हमारे पास सही अग्निशक्ति है और हमारे खिलाड़ी देश की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार हैं। खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और उनकी तैयारी एशियाई खेलों में आत्मविश्वासपूर्ण शो के रूप में दिखेगी।”
एशियाई खेलों में बैडमिंटन मुकाबले 19 अगस्त से शुरू होंगे और 28 अगस्त तक चलेंगे।
राज
वार्ता
More News
बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

20 Apr 2024 | 7:49 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर ने शनिवार को शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम का मालिक बताते हुये कहा कि उनके साथ काम करना सबसे सुखद अनुभव रहा है।

see more..
मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

20 Apr 2024 | 7:40 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) तेज तर्राक फॉरवर्ड प्रीति दुबे का कहना है कि उनका लक्ष्य 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना और 2028 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में देश के लिये पदक लाना है।

see more..
image