Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
खेल


नीरज को एशियाई खेलों में चीनी ताइपे के चाओ सुन-चेंग से चुनौती मिलेगी जो 91.36 मीटर का एशियाई रिकॉर्ड अपने नाम रखते हैं। लेकिन चेंग के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है और पिछले साल एशियाई चैंपियनशिप में वह 80.03 मीटर की थ्रो के साथ छठा स्थान ही हासिल कर पाए थे। इसी प्रतियोगिता में नीरज ने 85.23 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था।
नीरज के साथी खिलाड़ी शिवपाल सिंह भी पोडियम पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं। शिवपाल ने अंतर राज्य चैंपियनशिप में 82.28 मीटर की थ्रो के साथ एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया था।
फ़िनलैंड से जकार्ता रवाना होने से पहले नीरज ने कहा, “भारतीय दल का ध्वजवाहक होना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। जहां तक एशियाई खेलों के लिए मेरी तैयारियों की बात है तो मैं यही कहना चाहता हूं कि मैं पदक या रैंक के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरा ध्यान सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने पर है।” नीरज ने फ़िनलैंड में राष्ट्रीय कोच उवे होन के साथ अभ्यास किया था।
नीरज ने कहा, “यूरोप में 3-4 महीने का अभ्यास काफी अच्छा रहा है और इस दौरान मुझे कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का मौका मिला। मैं खुद को बेहतर महसूस कर रहा हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए तैयार हूं।”
राज
वार्ता
More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image