Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:06 Hrs(IST)
image
खेल


ओपनर मुरली विजय ने पिछली चार पारियों में 0,0,20,6 का बेहद खराब स्कोर बनाया है तो भरोसेमंद टेस्ट बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने लार्ड्स टेस्ट में 1,17 रन की पारियां खेली हैं। टीम के लिये अकेले विराट ही हैं जो पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक लगा पाये हैं। उन्होंने एजबस्टन में 149 और 51 रन बनाये लेकिन दूसरे मैच में 23 अौर 27 रन ही बना सके। बाकी बल्लेबाज़ों से उन्हें कोई मदद नहीं मिली और टीम फिर बड़ी साझेदारी की कमी के कारण जीत से वंचित रह गयी।
विराट ने लार्ड्स में पारी की हार के बाद कहा,“ हमें पहले भी हार मिली है लेकिन लार्ड्स में हमें हर विभाग में हार मिली और बल्लेबाज़ों ने सबसे अधिक निराश किया। हमारे पास आगे गलतियां दोहराने की गुंजाइश नहीं है और सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।” टीम के उपकप्तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज़ रहाणे भी अब तक मैच में स्थिति संभालने में नाकाम रहे हैं जिन्होंने 15,2,18,13 रन की पारियां खेली हैं।
कप्तान के भरोसेमंद राहुल को भी टेस्ट सीरीज़ से पूर्व कई अलग अलग क्रम पर उतारा गया था लेकिन वह भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं। राहुल ने 8,10,4,13 रन की पारियां खेली हैं और उनकी तथा निचले क्रम पर ऑलराउंडर पांड्या की भी काफी आलोचना हो रही है। पांड्या ने लार्ड्स में 11,26 रन बनाये और तीन विकेट लिये।
भारतीय टीम के लिये बल्लेबाज़ी विभाग में व्यापक सुधार की जरूरत है जबकि चयन को लेकर सवालों के घेरे में आये कप्तान और कोच नाटिंघम टेस्ट के लिये टीम में कई बदलाव कर सकते हैं। उम्मीद है कि दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को तीसरे मैच में पदार्पण का मौका दिया जा सकता है तो दूसरे मैच से बाहर रहे शिखर धवन भी वापसी कर सकते हैं। उंगली की चोट से उबर चुके मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के भी अंतिम एकादश में जगह बनाने की उम्मीद है।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image