Thursday, Sep 20 2018 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

विराट का विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या और पदार्पण टेस्ट खेल रहे ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 28 रन की संघर्षपूर्ण साझेदारी की लेकिन दिन के 87 वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने पांड्या को स्लिप में जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया और इसके साथ ही पहले दिन का खेल समाप्त हो गया।
पांड्या ने 58 गेंदों में चार चौकों की मदद से 18 रन बनाये। पदार्पण टेस्ट खेल रहे पंत ने काफी आत्मविश्वास और सही तकनीक दिखाई। स्टंप्स पर पंत 32 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
इससे पहले सुबह के सत्र में मुरली विजय की जगह अंंतिम एकादश में शामिल किये गये बायें हाथ के ओपनर शिखर धवन और लोकेश राहुल ने भारत को अच्छी शुरूआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिये 18.4 ओवर में 60 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद क्रिस वोक्स ने 22 रन के अंतराल पर भारत के तीन विकेट झटक लिये।
वोक्स ने शिखर को जोस बटलर के हाथों कैच कराया, राहुल को पगबाधा किया और चेतेश्वर पुजारा को आदिल राशिद के हाथों कैच किया। इन तीन विकेटों के साथ ही भारत ने अच्छी शुरूआत का एडवांटेज गंवा दिया। शिखर ने 65 गेंदों में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाये। शिखर पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में बाहर हो गये थे।
राहुल ने 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रन बनाये। पुजारा लगातार तीसरी पारी में विफल रहे और 31 गेंदों में दो चौकों के सहारे 14 रन बनाकर आउट हो गये।
भारत ने टीम में तीन बदलाव किये और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया है। इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह और शिखर धवन को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया गया। कप्तान विराट ने पंत को उनकी टेस्ट पदार्पण कैप सौंपी।
राज
वार्ता
More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image