Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
खेल


गत वर्ष निटो एटीपी सेमीफाइनल में हार के बाद से पहली बार गोफिन का सामना कर रहे फेडरर ने भी एटीपी सीरीज़ में लगातार जीत का रिकार्ड बरकरार रखा। गोफिन ने 63 मिनट के बाद मैच को रोक दिया। पहले सेट के टाईब्रेक के बाद दूसरे सेट में 1-1 40/30 के स्काेर पर बेल्जियम के खिलाड़ी मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गये।
इसी के साथ स्विस खिलाड़ी ने लगातार 96 सर्विस गेम और एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 में लगातार 14 मैच जीतने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने आखिरी 18 सेटों में 17 में जीत भी दर्ज की है। फेडरर चैंपियनशिप में भी फाइनल्स में 7-0 के बेहतरीन रिकार्ड के साथ उतरे हैं।
दूसरी ओर विश्व की 17वें नंबर की खिलाड़ी और टूर्नामेंट में गैर वरीय हॉलैंड की किकी बर्टेंस ने पहली बार सिनसिनाटी मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने 2012 की सेमीफाइनलिस्ट और मौजूदा छठी रैंक चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा को 3-6, 6-4, 6-2 से हराया।
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने एक सप्ताह में ही दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने बेलारूस की आर्यना सबालेंको को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। गत सप्ताह रोजर्स कप जीतने वाली हालेप बर्टेंस के खिलाफ इस वर्ष के अपने छठे फाइनल में उतरेंगी जहां उनकी निगाहें सिनसिनाटी खिताब पर होंगी।
प्रीति
वार्ता
image