Thursday, Jan 24 2019 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • वेनेजुएला में प्रदर्शन के दौरान 152 लोग हिरासत में
  • किम जोंग ने शुरु की दूसरे शिखर बैठक की तैयारी
  • वेनेजुएला में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 16 की मौत
  • कैमरून में सड़क दुर्घटना में 20 लोगों की मौत
  • फ्लोरिडा के एक बैंक में गोलीबारी, पांच की मौत
  • जेनेवा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के नजदीक विस्फोट
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
खेल Share

बजरंग ने इन खेलों के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि उनके गुरु योगेश्वर ने देश को 28 साल बाद कुश्ती का स्वर्ण दिलाया था लेकिन वह देश को दोबारा लम्बा इंतजार नहीं कराएंगे और बजरंग ने अपने इस वादे को पूरा कर दिखाया।
65 किग्रा में बजरंग को सीधे प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला जहां उन्होंने उज्बेकिस्तान के खासानोव सिरोजिदिन को 13-3 से पीट दिया। क्वार्टरफाइनल में भारतीय पहलवान ने ताजिकिस्तान के अब्दुलकासिम फेजिव को 12-2 से हराया।
बजरंग की सेमीफाइनल में भिड़ंत मंगोलिया के बत्मगनई बाचुलुन से हुई और बजरंग ने पहला राउंड 8-0 से जीतने के बाद दूसरे राउंड में जैसे ही 2-0 की बढ़त बनाई और 10-0 के स्कोर पर तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मुकाबला समाप्त कर दिया। बजरंग ने स्वर्ण पदक के लिये जापान के दाइची ताकातानी को हराया।
86 किग्रा भार वर्ग में पवन कुमार ने कंबोडिया के वूती हेंग को 8-0 से पराजित किया। लेकिन क्वार्टरफाइनल में उन्हें ईरान के हसन यजदान से 0-11 से हार का सामना करना पड़ा। यजदान के फाइनल में पहुंचने के कारण पवन को रेपचेज में उतरने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए इंडोनेशिया के फहरियानसाह को 11-0 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली जहां उन्हें मंगोलिया के युतुमैन ओगोदोल ने 8-1 से हरा दिया।
57 किग्रा में संदीप ने प्री क्वार्टरफाइनल में तुर्कमेनिस्तान के रूस्तम नजारोव को 12-8 से पराजित किया। संदीप ने रूस्तम के शरीर पर पूरी तरह से नियंत्रण बनाते हुये चार अंक जुटाये और दूसरी अवधि में 6-4 की बढ़त बनाई। रूस्तम ने 8-8 से बराबरी की लेकिन संदीप ने दो अंक लेकर 10-8 की बढ़त बनाई। संदीप को क्वार्टरफाइनल में ईरान के रेज़ा अत्रिनागारची से 9-15 से हार का सामना करना पड़ा।
97 किग्रा भार वर्ग में मौसम खत्री क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान के मगोमेद इब्रागिमोव के खिलाफ 0-8 से पराजित हो गये। इब्रागिमोव फिर सेमीफाइनल में पराजित हो गये जिससे खत्री को रेपचेज में उतरने का मौका नहीं मिल पाया और वह भी खेलों से बाहर हो गये।
राज
वार्ता
More News
महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) हॉकी इंडिया ने 24 जनवरी से लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर में शुरु होने वाले भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 सदस्यों की संभावित सूची जारी कर दी है। 17 फरवरी तक चलने वाले इस 24 दिवसीय शिविर के लिए खिलाड़ी कोच बलजीत सिंह को रिपोर्ट करेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मेजबान हांगकांग को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया। भारतीय टीम ने यह मुकाबला बुधवार को 1-0 से जीता।

 Sharesee more..
सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

23 Jan 2019 | 10:18 PM

जकार्ता, 23 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू, आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत और आठवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने बुधवार को अपने अपने मुकाबले जीत कर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

23 Jan 2019 | 10:18 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय भारात्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने भारत की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक संजीता चानू पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को हटा दिया है। खेल के सर्वोच्च निकाय ने भारतीय भारात्तोलन महासंघ और संजीता को इस बात की जानकारी दे दी है।

 Sharesee more..
भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

23 Jan 2019 | 10:18 PM

तिरुवनंतपुरम, 23 जनवरी (वार्ता) कप्तान अजिंक्या रहाणे (59) और विकेटकीपर ईशान किशन (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों से भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को पहले गैर आधिकारिक वनडे में बुधवार को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..
image