Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
खेल


इस बीच साक्षी को 62 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में किर्गिस्तान की एसुलू तिनिबेकोवा से नजदीकी मुकाबले में 7-9 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन तिनिबेकोवा के फाइनल में पहुंचने के कारण साक्षी को अब कांस्य पदक के लिये खेलने का मौका मिल गया है जहां उनका मुकाबला उत्तर कोरिया की सिम जोंग रिम से होगा।
यही स्थिति 57 किग्रा वर्ग में पूजा ढांडा की रही। पूजा को भी सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया की सुक मियोंग जोंग से 0-10 से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार मिली। जोंग के फाइनल में पहुंचने के कारण पूजा को भी कांस्य पदक के लिये उतरने का मौका मिल गया जहां उनका सामना जापान की कत्सुकी सकागा से होगा।
एक अन्य भारतीय महिला पहलवान पिंकी को 53 किग्रा वर्ग में प्री क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया की सुमिया एर्देनचिमेग से एकतरफा बाउट में 0-10 से हार झेलनी पड़ी। लेकिन पिंकी साक्षी और पूजा की तरह भाग्यशाली नहीं रहीं। उन्हें हराने वाली पहलवान को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और पिंकी इन खेलों से बाहर हो गयीं।
पुरूषों के आखिरी फ्री स्टाइल वजन वर्ग 125 किग्रा में भारतीय पहलवान सुमित को पहले ही राउंड में ईरानी पहलवान परवेज़ हदीबास्मांज ने 10-0 से पराजित कर दिया। सुमित अपनी बाउट में कोई संघर्ष नहीं कर पाये और पहले ही राउंड में ईरानी पहलवान ने सभी 10 अंक लेकर तकनीकी श्रेष्ठता से मैच जीत क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।
ईरानी पहलवान के फाइनल में प्रवेश करने के कारण सुमित को रेपचेज में उतरने का मौका मिला जहां उन्होंने कजाकिस्तान के ओलेग बोल्टिन को 7-0 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में प्रवेश कर लिया। सुमित का कांस्य के लिए उज्बेकिस्तान के देवित मोद्जमानशविली से मुकाबला होगा।
राज, रवि
वार्ता
image