Friday, Nov 16 2018 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

इस बीच साक्षी को 62 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में किर्गिस्तान की एसुलू तिनिबेकोवा से नजदीकी मुकाबले में 7-9 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन तिनिबेकोवा के फाइनल में पहुंचने के कारण साक्षी को अब कांस्य पदक के लिये खेलने का मौका मिल गया है जहां उनका मुकाबला उत्तर कोरिया की सिम जोंग रिम से होगा।
यही स्थिति 57 किग्रा वर्ग में पूजा ढांडा की रही। पूजा को भी सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया की सुक मियोंग जोंग से 0-10 से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार मिली। जोंग के फाइनल में पहुंचने के कारण पूजा को भी कांस्य पदक के लिये उतरने का मौका मिल गया जहां उनका सामना जापान की कत्सुकी सकागा से होगा।
एक अन्य भारतीय महिला पहलवान पिंकी को 53 किग्रा वर्ग में प्री क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया की सुमिया एर्देनचिमेग से एकतरफा बाउट में 0-10 से हार झेलनी पड़ी। लेकिन पिंकी साक्षी और पूजा की तरह भाग्यशाली नहीं रहीं। उन्हें हराने वाली पहलवान को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और पिंकी इन खेलों से बाहर हो गयीं।
पुरूषों के आखिरी फ्री स्टाइल वजन वर्ग 125 किग्रा में भारतीय पहलवान सुमित को पहले ही राउंड में ईरानी पहलवान परवेज़ हदीबास्मांज ने 10-0 से पराजित कर दिया। सुमित अपनी बाउट में कोई संघर्ष नहीं कर पाये और पहले ही राउंड में ईरानी पहलवान ने सभी 10 अंक लेकर तकनीकी श्रेष्ठता से मैच जीत क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।
ईरानी पहलवान के फाइनल में प्रवेश करने के कारण सुमित को रेपचेज में उतरने का मौका मिला जहां उन्होंने कजाकिस्तान के ओलेग बोल्टिन को 7-0 से हराकर कांस्य पदक मुकाबले में प्रवेश कर लिया। सुमित का कांस्य के लिए उज्बेकिस्तान के देवित मोद्जमानशविली से मुकाबला होगा।
राज, रवि
वार्ता
More News

15 Nov 2018 | 11:48 PM

 Sharesee more..
धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

15 Nov 2018 | 10:09 PM

नयी दिल्ली, 15 नवम्बर (वार्ता) आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें सत्र के लिए रिटेन किया है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह का साथ छोड़ दिया है।

 Sharesee more..
नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

15 Nov 2018 | 9:52 PM

मुजफ्फरनगर, 15 नवम्बर (वार्ता) भारत की नताशा पल्हा ने अपनी जोड़ीदार रूस की अन्ना माखोरकिना के साथ गुरूवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्लोवाकिया की नास्तजा कोलार और अमेरिका की एलेक्सांद्रा रिले को 7-6, 3-6, 10-6 से हराकर भावना स्वरूप मनोरियल महिला आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट के युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

15 Nov 2018 | 9:28 PM

मुम्बई, 15 नवंबर (वार्ता) रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में गुरुवार को दक्षिण भारतीय छात्र एथलीटों का वर्चस्व रहा।

 Sharesee more..
image