Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

भारत ने 1990 के एशियाई खेलों में कबड्डी की शुरूआत में स्वर्ण पदक जीता था। यह उन खेलों में भारत का एकमात्र स्वर्ण पदक था। भारत ने 1990 से 2014 तक लगातार सात स्वर्ण पदक जीते हैं। भारत की कबड्डी में हमेशा महारत मानी जाती थी लेकिन प्रो कबड्डी लीग शुरू होने के बाद भारत ने ईरान और कोरिया के खिलाड़ियों को ऐसा मंच दिया कि इन टीमों ने भारतीय टीम को ही धूल चटा दी।
सेमीफाइनल में भारत का खेल पूरी तरह उखड़ा रहा। न तो उसके रेडर चले और न ही डिफेंडर। ईरान ने दोनों ही पक्षों में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और सुपर टैकल में उसके खिलाड़ियों ने भारतीय रेडरों को कोई मौका नहीं दिया। ईरान ने सेमीफाइनल जीतने का जश्न मानो इस तरह मनाया कि उसने स्वर्ण जीत लिया हो। न केवल ईरान के पुरूष खिलाड़ी बल्कि महिला खिलाड़ी भी जश्न मनाने कोर्ट पर उतर आये।
इस हार से मायूस भारतीय पुरूष खिलाड़ी कोर्ट के एकतरफ ऐसे बैठे थे मानो उन्हें गहरा सदमा लगा हो। वास्तव में यह हार भारतीय खिलाड़ियों के लिये किसी सदमे से कम नहीं थी। भारत की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक सुपर टैकल के दौरान अजय ठाकुर को ईरानी खिलाड़ियों ने ऐसा दबोचा कि उनकी आंख के पास चोट लग गयी जिससे काफी खून निकल आया।
लेकिन हैरानी की बात यह रही कि तीन बार रेफरी की सीटी बजने के बावजूद ईरानी खिलाड़ियों ने अजय को नहीं छोड़ा और उनपर फाउल का कोई अंक भी नहीं लगाया गया। इस एक लम्हे को छोड़ दें तो ईरानी खिलाड़ी पूरे मैच में छाये रहे। भारतीय टीम को इस हार के बाद अब कांस्य पदक से संतोष करना होगा। ईरान का स्वर्ण पदक के लिये कोरिया से मुकाबला होगा जिसने अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 27-24 से हराया।
राज प्रीति
जारी वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image