Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू फाइनल में अपनी लंबाई का पूरा फायदा नहीं उठा सकीं जबकि ताई ने कोर्ट पर रोबोट की तरह चलते हुये सिंधू के हर शॉट का बखूबी जवाब दिया। अपनी हार को स्वीकारते हुये सिंधू ने कहा,“ ताई बहुत मजबूत खिलाड़ी हैं और उनके खेल को समझना बहुत मुश्किल है। रियाे ओलंपिक के बाद से उन्होने अपने खेल में काफी सुधार किया है।”
ताई ने 2012 में अपना पहला सुपर सीरीज़ खिताब जीता था और उसके बाद से वह अब तक इसमें 11 खिताब और जोड़ चुकी हैं। इस साल जब सुपर सीरीज़ फार्मेट को वर्ल्ड टूर में बदला गया तब से उन्होंने चार टूर्नामेंट जीत लिये हैं। हालांकि वह ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप नहीं जीत सकी हैं। उन्होंने सिंधू की सराहना करते हुये कहा,“ वह हमेशा अच्छा खेलती हैं। मैंने उन्हें हरा जरूर दिया है लेकिन मैं उन्हें हमेशा मुश्किल प्रतिद्वंद्वी मानती हूं।”
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई के खिलाफ शुरूआत से ही सिंधू दबाव में दिखाई दीं और शुरूआत से ही पिछड़ती चली गयीं। ताई ने ओपनिंग गेम में लगातार अंक लेते हुये 5-0 की बढ़त बनाई। यहां जीबीके बैडमिंटन स्टेडियम में खचाखच भीड़ सिंधू की हौंसला अफजाई करती रही और भारतीय खिलाड़ी ने एक एक अंक के लिये संघर्ष किया और एक समय ताई को गलती करने के लिये मजबूर किया। हालांकि उस समय भी सिंधू 6-10 से पीछे चल रही थीं।
ब्रेक के समय शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने 11-7 की बढ़त बनाई और लगातार अंक बटोरे और स्कोर 20-13 किया तथा बेहतरीन स्मैश लगाते हुये 21-13 से गेम जीता। दूसरे गेम में भी ओलंपिक रजत विजेता उतने ही दबाव में दिखीं। तीसरी वरीय सिंधू मैच में सेमीफाइनल जैसा जोश नहीं दिखा सकीं और ताई एकतरफा अंदाज़ में अंक लेती रहीं।
राज प्रीति
जारी वार्ता
image