Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

ट्रेंट ब्रिज मैच की पहली पारी में विराट ने 97 और 103 रन की पारियां खेली थीं और यह फिर साफ दिखाई दिया कि रनों के लिये टीम उनपर भारी निर्भरता रखती है। ऐसे में बाकी बल्लेबाज़ों के लिये अगले अहम मुकाबले में अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभाना अहम होगा। लार्ड्स टेस्ट से बाहर रहे धवन की पिछले मैच में वापसी हुई थी और उन्होंने दोनों पारियों में 35 एवं 44 रन बनाये जबकि लोकेश राहुल अब तक बहुत प्रभावित नहीं कर सके हैं।
पुजारा ने पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद दूसरी पारी में 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और विराट के साथ शतकीय साझेदारी में मदद की। शुरूआती जिन दो मैचों में भारत हारा वहां बड़ी साझेदारी नहीं होना एक अहम वजह रही थी। मध्यक्रम में रहाणे के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से अब पिछले मैच के बाद उम्मीदें काफी बढ़ गयी हैं।
पांड्या ने नाटिंघम में न सिर्फ 28 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट निकाले बल्कि सातवें नंबर पर नाबाद 52 रन की पारी से भी अपनी अहमियत जता दी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जहां सीमित ओवर सीरीज़ में स्पिनरों ने जीतने में मदद की तो वहीं टेस्ट में फिर से फोकस तेज़ गेंदबाज़ों पर आ गया है। मध्यम तेज़ गेंदबाज़ पांड्या के अलावा अनुभवी मोहम्मद शमी निरंतर उपयोगी साबित हो रहे हैं।
दक्षिण अफ्रीका में 15 विकेट लेकर सबसे सफल रहे थे और शमी मौजूदा सीरीज़ में सर्वाधिक ओवर खेलने वाले एकमात्र तेज़ गेंदबाज़ हैं। उन्होंने पिछले तीन मैचों में 8 विकेट लिये हैं जबकि ओवरऑल सिर्फ रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक ओवरों तक गेंदबाजी की है। उनके अलावा इशांत शर्मा का प्रदर्शन भी संतोषजनक रहा है।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image