Wednesday, Sep 26 2018 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए मलेशिया से निपट लेगी लेकिन मलेशिया ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किया और भारत की उम्मीदों को तोड़ दिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम भारत को 12वीं रैंकिंग की टीम मलेशिया से यह हार लंबे समय तक चुभती रहेगी। भारत को अब अगले दो साल 2020 के टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों से गुजरना होगा।
दोनों टीमों के बीच पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। यही स्थिति दूसरे क्वार्टर में भी रही। इस गतिरोध को हरमनप्रीत सिंह ने 33वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। लेकिन मलेशिया ने जवाबी हमले किए और 39वें मिनट में बराबरी हासिल कर ली। फैजल सारी ने बेहतरीन मैदानी गोल कर मलेशिया को बराबरी दिलाई।
भारत ने अगले ही मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया और वरुण कुमार ने भारत को बढ़त दिलाने वाला गाेल दाग दिया। मैच समाप्त होने में दो मिनट बाकी थे कि मलेशिया को पेनल्टी कार्नर मिला और रेजी ने स्कोर 2-2 करने में कोई गलती नहीं की।
शूटआउट में मनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह और एस वी सुनील ने अपनी पेनल्टी चूकी। पिछले एशियाई खेलों के फाइनल में शूटआउट में भारत को जीत दिला कर हीरो बने श्रीजेश इस बार निराश कर गए। सडन डैथ में हालांकि उन्होंने भरपूर कोशिश की लेकिन उनकी कोशिशें कामयाब नहीं हुईं। वह मलेशियाई खिलाड़ियों को रोक नहीं सके।
सडन डैथ में 6-6 का स्कोर हो चुका था और ताजुद्दीन ने स्कोर 7-6 कर भारत पर दबाव बनाया और सुनील अपनी पेनल्टी चूक गए। इसके साथ ही भारत की स्वर्ण जीतने की उम्मीदें भी दफन हो गयीं।
राज, रवि
वार्ता
More News
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

25 Sep 2018 | 8:45 PM

अहमदाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के पिछले संस्करण की उपविजेता टीम गुजरात फार्च्यून जायंटस ने आगामी सात अक्टूबर से शुरू हो रहे लीग के छठे संस्करण के लिए टीम की जर्सी का मंगलवार को यहां अनावरण किया और दावा किया कि नये कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में टीम इस बार खिताबी जीत हासिल करेगी।

 Sharesee more..
भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

25 Sep 2018 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 सितम्बर (वार्ता) आधुनिक पोलो के इतिहास में पहली बार भारत के पोलो प्रेमी प्लस 22 गोल हैंडीकेप के अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आनंद ले सकेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

25 Sep 2018 | 8:00 PM

कोलम्बो, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के शानदार अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिग्स (46) की बेहतरीन पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मंगलवार को 51 रन से हराकर पांच मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 4-0 से जीत ली।

 Sharesee more..
image