Friday, Apr 19 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
खेल


16 सदस्यीय भारतीय टीम में एक नये चेहरे 20 साल के खलील अहमद को भी शामिल किया गया है। बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील राजस्थान के रहने वाले हैं। खलील ने करियर में केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन उन्हें लिस्ट ए और टी-20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। उन्होंने इन प्रारूपों में कुल 29 मैच खेले हैं।
खलील जून-जुलाई में संपन्न हुये इंग्लैंड दौरे में भारत ए टीम का हिस्सा थे और हाल ही में बेंगलुरू में हुई एकदिवसीय चतुष्कोणीय सीरीज़ में भी भारत ए टीम का हिस्सा थे। उन्होंने भारत ए के लिये सीमित ओवर प्रारूप के आखिरी नौ मैचों में 15 विकेट लिये हैं और हर मैच में विकेट निकाला। चयनकर्ता पिछले काफी समय से बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ की तलाश में थे और खलील पर उनकी निगाहें थीं तथा भारत ए में उनके अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सीनियर टीम में उनका चयन हुआ है।
मध्यक्रम की तिकड़ी अंबाटी रायुडू, मनीष पांडे और केदार जाधव की भी वापसी हुई है जिन्हें इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ से बाहर रखा गया था। वहीं अंगूठे में चोट के कारण सीमित ओवर सीरीज़ से बाहर रहे मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो रही है। बुमराह इस समय इंग्लैंड दौरे में तीसरे टेस्ट से भारतीय टीम का हिस्सा हैं जबकि पीठ की चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने ए सीरीज़ के अपने पिछले मैच में तीन विकेट लिये थे।
इंग्लैंड में वनडे टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर और सुरेश रैना तथा तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव एशिया कप से बाहर हैं। चतुष्कोणीय सीरीज़ में भारत ए के लिये कमाल का प्रदर्शन करने वाले पांडे को फिर से वनडे टीम में जगह मिली है। उन्होंने चार पारियों में 306 रन बनाये थे।
वहीं इंग्लैंड दौरे की वनडे टीम में शामिल किये गये लेकिन योयो टेस्ट में फेल होने के बाद बाहर हुये रायुडू की भी वापसी हुई है जो चतुष्कोणीय सीरीज़ में खेले थे। हैमस्ट्रिंग चोट से आईपीएल में नहीं खेल सके केदार जाधव की भी एशिया कप से वापसी हो रही है।
टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान),शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाटी रायुडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।
प्रीति राज
वार्ता
More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image