Sunday, Apr 21 2019 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
खेल


16 सदस्यीय भारतीय टीम में एक नये चेहरे 20 साल के खलील अहमद को भी शामिल किया गया है। बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील राजस्थान के रहने वाले हैं। खलील ने करियर में केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन उन्हें लिस्ट ए और टी-20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। उन्होंने इन प्रारूपों में कुल 29 मैच खेले हैं।
खलील जून-जुलाई में संपन्न हुये इंग्लैंड दौरे में भारत ए टीम का हिस्सा थे और हाल ही में बेंगलुरू में हुई एकदिवसीय चतुष्कोणीय सीरीज़ में भी भारत ए टीम का हिस्सा थे। उन्होंने भारत ए के लिये सीमित ओवर प्रारूप के आखिरी नौ मैचों में 15 विकेट लिये हैं और हर मैच में विकेट निकाला। चयनकर्ता पिछले काफी समय से बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ की तलाश में थे और खलील पर उनकी निगाहें थीं तथा भारत ए में उनके अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सीनियर टीम में उनका चयन हुआ है।
मध्यक्रम की तिकड़ी अंबाटी रायुडू, मनीष पांडे और केदार जाधव की भी वापसी हुई है जिन्हें इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ से बाहर रखा गया था। वहीं अंगूठे में चोट के कारण सीमित ओवर सीरीज़ से बाहर रहे मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो रही है। बुमराह इस समय इंग्लैंड दौरे में तीसरे टेस्ट से भारतीय टीम का हिस्सा हैं जबकि पीठ की चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने ए सीरीज़ के अपने पिछले मैच में तीन विकेट लिये थे।
इंग्लैंड में वनडे टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर और सुरेश रैना तथा तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव एशिया कप से बाहर हैं। चतुष्कोणीय सीरीज़ में भारत ए के लिये कमाल का प्रदर्शन करने वाले पांडे को फिर से वनडे टीम में जगह मिली है। उन्होंने चार पारियों में 306 रन बनाये थे।
वहीं इंग्लैंड दौरे की वनडे टीम में शामिल किये गये लेकिन योयो टेस्ट में फेल होने के बाद बाहर हुये रायुडू की भी वापसी हुई है जो चतुष्कोणीय सीरीज़ में खेले थे। हैमस्ट्रिंग चोट से आईपीएल में नहीं खेल सके केदार जाधव की भी एशिया कप से वापसी हो रही है।
टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान),शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाटी रायुडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।
प्रीति राज
वार्ता
More News
6 भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

6 भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

20 Apr 2019 | 10:58 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) शिवा थापा (60 किग्रा) बैंकॉक में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि छह अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

see more..
गेल का अर्धशतक, पंजाब के 163

गेल का अर्धशतक, पंजाब के 163

20 Apr 2019 | 10:58 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई तूफ़ान क्रिस गेल (69) के शानदार अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल-12 मुकाबले में शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में सात विकेट पर 163रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी सूजा पर भ्रष्टाचार के चलते प्रतिबंध लगा

ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी सूजा पर भ्रष्टाचार के चलते प्रतिबंध लगा

20 Apr 2019 | 10:58 PM

रियो डी जेनेरियो, 20 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी जोआओ सूजा को भ्रष्टाचार के मामले में एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार एटीपी वर्ल्ड टूर से अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।

see more..
हेल्स ने निजी कारणों से ली छुट्टी

हेल्स ने निजी कारणों से ली छुट्टी

20 Apr 2019 | 10:58 PM

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स निजी कारणों से नॉटिंघमशायर काउंटी क्लब के रॉयल लंदन कप के उद्घाटन मैच में शामिल नहीं हो सकेंगे तथा उनके वापस शामिल होने की तारीख भी अभी निर्धारित नहीं है।

see more..
नडाल का अभियान जारी, जोकोविच बाहर

नडाल का अभियान जारी, जोकोविच बाहर

20 Apr 2019 | 10:58 PM

पेरिस, 20 अप्रैल (वार्ता) 11 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने यहां मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली है, लेकिन विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गये हैं।

see more..
image