Friday, Jul 19 2019 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने इराक के चार नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
खेल


पुरूष एकल के तीसरे दौर में जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को हमवतन फिलीप कोलश्रेबर ने चार सेटों तक चले मैच में 6-7 6-4 6-1 6-3 से हराकर बाहर कर दिया। जर्मन खिलाड़ियों के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी जिसमें ज्वेरेव ने आखिरी दो मैच जीते हैं लेकिन चौथी सीड खिलाड़ी लुईस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में कोलश्रेबर के खिलाफ खास कमाल नहीं कर सके।
21 साल के ज्वेरेव ने यूएस ओपन से ठीक पहले ही आठ बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन इवान लेंडल को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया था और उन्हें युवा टेनिस खिलाड़ियों में फेडरर, नडाल और जोकोविच की टक्कर में गिना जा रहा है। हालांकि 34 साल के कोलश्रेबर ने पहला सेट टाईब्रेकर में हारने के बाद बाकी तीनों सेट लगातार जीतते हुये चौथे दौर में जगह बनाई जहां वह 21वीं सीड जापान के केई निशिकोरी से भिड़ेंगे।
ज्वेरेव ने मैच में 53 बेजा भूलें की और सात डबल फाल्ट किये,वह कोलश्रेबर के बैकहैंड का सामना नहीं कर सके और हाथ आये 13 में से तीन ब्रेक अंक ही भुना सके। उन्होंने फोरहैंड पर गलती से मैच गंवाया।
महिलाओं में उच्च वरीय खिलाड़ियों का उलटफेर जारी रहा और पांचवीं सीड क्वीतोवा को आरिना सबालेंका ने लगातार सेटों में 7-5 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। गत वर्ष यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची चेक खिलाड़ी के बाहर होने से मुख्य ड्रॉ में अब केवल शीर्ष 10 रैंक की तीन खिलाड़ी ही बची हैं। इसमें तीसरी रैंक अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस शीर्ष खिलाड़ी हैंं।
क्वीतोवा ने इस वर्ष मियामी ओपन में सबालेंको को हराया था, लेकिन इस बार चेक खिलाड़ी ने 20 साल की बेलारूसी खिलाड़ी के खिलाफ 35 भूलें कीं। सबालेंको ने पहले सर्व पर 80 फीसदी अंक लिये और एक घंटे 25 मिनट में जीत अपने नाम कर ली।
क्वीतोवा के अलावा एक ही दिन चौथी सीड एंजेलिक केर्बर, छठी सीड कैरोलीन गार्सिया और 10वीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंका सभी टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। इसके अलावा टॉप सीड सिमोना हालेप पहले दौर और दूसरी सीड कैरोलीन वोज्नियाकी दूसरे दौर में बाहर हो चुकी हैं।
हालांकि इस बीच 2006 की चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा ने अपनी लय कायम रखते हुये लात्विया की ओस्तापेंका को रात के मैच में 6-3 6-2 से हराया। 31 साल की रूसी चैंपियन अगले राउंड में कार्ला सुआरेज़ नवारो के खिलाफ उतरेंगी जिन्होंने कैरोलीन गार्सिया को 5-7 6-4 7-6 से हराया।
प्रीति
वार्ता
More News
भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

भारतीय पुरुष और महिला टीमें सेमीफाइनल में

18 Jul 2019 | 10:26 PM

कटक, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने अपने सुपर आठ मुकाबले जीतकर गुरूवार को 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

2020 में विश्व खिताब जीतना है लक्ष्य: विजेन्दर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) राजनीति में असफल पारी के बाद वापिस रिंग में लाैटे और अमेरिका में अपने करियर की लगातार 11वीं जीत हासिल करने वाले सुपर स्टार मुक्केबाज़ विजेन्दर सिंह ने गुरूवार को कहा कि उनका अगला बड़ा लक्ष्य 2020 में विश्व खिताब जीतना है।

see more..
सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

सिंधू क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत बाहर

18 Jul 2019 | 10:21 PM

जकार्ता, 18 जुलाई (वार्ता) भारत की स्टार खिलाड़ी और पांचवीं वरीय पीवी सिंधू ने गुरूवार को कड़े मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर-1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

see more..
सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

सरबजोत ने जीता भारत का नौंवां स्वर्ण

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) जल्द ही 18 साल के होने जा रहे सरबजोत सिंह ने जर्मनी के सुहल में आयोजित आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप राइफल / पिस्टल / शॉटगन चैंपियनशिप के छठे दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया।

see more..
चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

चयन समिति बैठक में अब बीसीसीआई सचिव की ‘नो एंट्री’

18 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि बीसीसीआई के सचिव अब चयन समिति की बैठक नहीं बुला सकेंगे और सम्बंधित चयन समितियों के अध्यक्ष के पास यह अधिकार रहेगा कि वे चयन समिति की बैठक बुलाएं।

see more..
image