Friday, Apr 19 2024 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
खेल


पुरूष एकल के तीसरे दौर में जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव को हमवतन फिलीप कोलश्रेबर ने चार सेटों तक चले मैच में 6-7 6-4 6-1 6-3 से हराकर बाहर कर दिया। जर्मन खिलाड़ियों के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी जिसमें ज्वेरेव ने आखिरी दो मैच जीते हैं लेकिन चौथी सीड खिलाड़ी लुईस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में कोलश्रेबर के खिलाफ खास कमाल नहीं कर सके।
21 साल के ज्वेरेव ने यूएस ओपन से ठीक पहले ही आठ बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन इवान लेंडल को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया था और उन्हें युवा टेनिस खिलाड़ियों में फेडरर, नडाल और जोकोविच की टक्कर में गिना जा रहा है। हालांकि 34 साल के कोलश्रेबर ने पहला सेट टाईब्रेकर में हारने के बाद बाकी तीनों सेट लगातार जीतते हुये चौथे दौर में जगह बनाई जहां वह 21वीं सीड जापान के केई निशिकोरी से भिड़ेंगे।
ज्वेरेव ने मैच में 53 बेजा भूलें की और सात डबल फाल्ट किये,वह कोलश्रेबर के बैकहैंड का सामना नहीं कर सके और हाथ आये 13 में से तीन ब्रेक अंक ही भुना सके। उन्होंने फोरहैंड पर गलती से मैच गंवाया।
महिलाओं में उच्च वरीय खिलाड़ियों का उलटफेर जारी रहा और पांचवीं सीड क्वीतोवा को आरिना सबालेंका ने लगातार सेटों में 7-5 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। गत वर्ष यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची चेक खिलाड़ी के बाहर होने से मुख्य ड्रॉ में अब केवल शीर्ष 10 रैंक की तीन खिलाड़ी ही बची हैं। इसमें तीसरी रैंक अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस शीर्ष खिलाड़ी हैंं।
क्वीतोवा ने इस वर्ष मियामी ओपन में सबालेंको को हराया था, लेकिन इस बार चेक खिलाड़ी ने 20 साल की बेलारूसी खिलाड़ी के खिलाफ 35 भूलें कीं। सबालेंको ने पहले सर्व पर 80 फीसदी अंक लिये और एक घंटे 25 मिनट में जीत अपने नाम कर ली।
क्वीतोवा के अलावा एक ही दिन चौथी सीड एंजेलिक केर्बर, छठी सीड कैरोलीन गार्सिया और 10वीं सीड लात्विया की येलेना ओस्तापेंका सभी टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। इसके अलावा टॉप सीड सिमोना हालेप पहले दौर और दूसरी सीड कैरोलीन वोज्नियाकी दूसरे दौर में बाहर हो चुकी हैं।
हालांकि इस बीच 2006 की चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा ने अपनी लय कायम रखते हुये लात्विया की ओस्तापेंका को रात के मैच में 6-3 6-2 से हराया। 31 साल की रूसी चैंपियन अगले राउंड में कार्ला सुआरेज़ नवारो के खिलाफ उतरेंगी जिन्होंने कैरोलीन गार्सिया को 5-7 6-4 7-6 से हराया।
प्रीति
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image