Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल को उमस भरी गर्मी के बीच आर्थर ऐश स्टेडियम कोर्ट पर काफी संघर्ष करना पड़ा। थिएम को इस साल फ्रेंच ओपन के फ़ाइनल में नडाल से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उन्होंने पिछले 10 मुकाबलों में तीन बार नडाल को हराया था। थिएम ने मैच में 74 विनर्स लगाए और चैंपियन को लगातार दबाव में रखा।
मैच जीतने के बाद राहत की सांस लेते हुए नडाल ने कहा, “यह जबरदस्त मुकाबला था, परिस्थितियां काफी मुश्किल थीं और काफी उमस थी। मुझे डोमिनिक के लिए थोड़ा अफ़सोस है। वह मेरा अच्छा दोस्त है और मैं उसे भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।”
महिला वर्ग में 36 वर्षीय सेरेना को प्लिसकोवा के खिलाफ पहले सेट में शुरुआत में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा और वह 1-3 से पिछड़ गयीं लेकिन सेरेना ने जैसे ही अपनी लय पकड़ी, प्लिस्कोव्स के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया। सेरेना ने पहले सेट के अंतिम चार गेम लगातार जीते। सेरेना ने 12 ब्रेक अंकों में से 10 बचाये और 35 विनर्स लगाए।
सेरेना से सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहीं लात्विया की सेवत्सोवा ने गत चैंपियन और तीसरी सीड अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को 6-2 6-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली लात्विया की पहली खिलाड़ी बन गयीं।
नडाल से सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने तेज गर्मी में अमेरिका के जॉन इस्नर को तीन घंटे 31 मिनट के संघर्ष में 6-7 6-3 7-6 6-2 से हराया। यहां 2009 में चैंपियन रह चुके डेल पोत्रो तीसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।
राज
वार्ता
image