Thursday, Nov 15 2018 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
खेल Share

आेसाका ने जीत के बाद कहा,“ यह कहना अच्छा नहीं है लेकिन मैं सच में सेरेना के साथ खेलना चाहती थी। मैं सेरेना से प्यार करती हूं। मैं जब बच्ची थी तब से ही उनके साथ ग्रैंड स्लेम के फाइनल में खेलने का सपना देखा करती थी। मैं साथ ही इस मैच के हर पल का मजा लेने के बारे में सोच रही हूं। हालांकि मैं फाइनल में यह सोचकर नहीं खेलूंगी कि वह मेरी अादर्श हैं।”
जापानी खिलाड़ी ने इस वर्ष इंडियन वेल्स में अपने करियर का पहला खिताब जीता था लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में कभी भी मेडिसन को नहीं हरा सकीं। लेकिन इस बार उन्हें लगातार गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।
ओसाका अब अपने बचपन की आदर्श छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना से भिड़ेंगी जो अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद से पहले ग्रैंड स्लेम में खेल रही हैं। सेरेना ने 19वीं सीड लात्वियन खिलाड़ी के खिलाफ कमाल की फार्म दिखाते हुये केवल 66 मिनट में मैच को निपटा दिया। वह अपने करियर के 31वें ग्रैंड स्लेम फाइनल में पहुंची हैं।
यदि 36 वर्षीय सेरेना शनिवार को फाइनल में जीत दर्ज कर लेती हैं तो यह उनका सातवां यूएस ओपन खिताब होगा। इसी के साथ वह क्रिस एवर्ट के ओपन युग में सर्वाधिक यूएस ओपन खिताब जीतने के रिकार्ड को तोड़ देंगी। अमेरिकी खिलाड़ी ने कहा,“ मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था, यह बड़ी उपलब्धि है। मैं इसे सोचकर भावुक महसूस कर रही हूं क्योंकि गत वर्ष अस्पताल में मैं जिंदगी के लिये संघर्ष कर रही थी।”
उन्होंने कहा,“ यह मेरी तीसरी सर्जरी थी और अभी मुझे एक और सर्जरी करानी है। लेकिन इससे बाहर निकलना और यहां तक पहुंचना बड़ी बात है। इस सबके एक साल बाद ही मैं यहां फाइनल में खेल रही हूं। मेरे लिये तो यह फिर शुरूआत करने जैसा है।”
सेरेना के लिये यह लगातार दूसरा ग्रैंड स्लेम फाइनल है। वह यदि यहां खिताब जीत जाती हैं तो मार्गेट कोर्ट के सर्वाधिक 24 ग्रैंड स्लेम के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी। वह इस वर्ष विंबलडन फाइनल में एंजेलिक केर्बर से हारने के बाद इस उपलब्धि को नहीं पा सकी थीं, लेकिन घरेलू मैदान पर उनके पास यह मौका रहेगा।
प्रीति
वार्ता
More News
बटलर और करेन ने बनाये अर्धशतक

बटलर और करेन ने बनाये अर्धशतक

14 Nov 2018 | 11:05 PM

पल्लेकेल, 14 नवम्बर (वार्ता) जोस बटलर (63) और सैम करेन (64) के शानदार अर्धशतकों से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को 75.4 ओवर में 285 रन बना लिए।

 Sharesee more..
पटियाला की मानवीर ने 100 मीटर फर्राटे में जीता स्वर्ण

पटियाला की मानवीर ने 100 मीटर फर्राटे में जीता स्वर्ण

14 Nov 2018 | 10:53 PM

मुंबई, 14 नवंबर (वार्ता) पटियाला की मानवीर कौर और हैदराबाद के अमलान बोरगोहेन ने कांदीवली स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) कॉम्पलेक्स में आयोजित रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथटेलिक्स चैम्पियनशिप के पहले दिन बुधवार को क्रमशः कालेज गर्ल्स और कॉलेज ब्वॉयज वर्ग में 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 Sharesee more..
नेहरू स्टेडियम में 18 साल के एथलीट ने की आत्महत्या

नेहरू स्टेडियम में 18 साल के एथलीट ने की आत्महत्या

14 Nov 2018 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 18 वर्षीय युवा एथलीट पालिंदर चौधरी के पंखे से फांसी लगाकार कथित तौर पर आत्महत्या करने से सनसनी फ़ैल गयी है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने इस मामले की विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं जबकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है।

 Sharesee more..
पहली बार जॉर्डन से भिड़ेगा भारत

पहली बार जॉर्डन से भिड़ेगा भारत

14 Nov 2018 | 10:28 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) भारत अपने फुटबॉल इतिहास में पहली बार जॉर्डन से भिड़ने जा रहा है और यह ऐतिहासिक मुकाबला जॉर्डन के अपने शहर अम्मान में 17 नवम्बर को होगा।

 Sharesee more..
रोहित राजपाल बने एआईटीए की चयन समिति के अध्यक्ष

रोहित राजपाल बने एआईटीए की चयन समिति के अध्यक्ष

14 Nov 2018 | 10:14 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने पूर्व डेविस कप खिलाड़ी रोहित राजपाल को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष चुना है।

 Sharesee more..
image