Wednesday, Sep 26 2018 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किये और 24 साल के हनुमा विहारी को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह शामिल कर टेस्ट पदार्पण का मौका दिया जबकि रविचंद्रन अश्विन को बाहर कर रवींद्र जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। दूसरी ओर इंग्लैंड की चौथे क्रिकेट टेस्ट की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।
इंग्लैंड के लिये आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे और टीम के सर्वाधिक टेस्ट स्कोरर कुक ने सुबह मेजबान टीम को अच्छी शुरूआत दिलाते हुये कीटन जेनिंग्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। लंच से पहले इस दौरे का अपना पहला टेस्ट खेल रहे जडेजा ने जेनिंग्स को लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड काे पहला झटका दिया। जेनिंग्स 75 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
लंच के तुरंत बाद कुक को 37 के स्कोर पर उस समय एक जीवनदान मिला जब इशांत शर्मा की गेंद पर स्लिप में मौजूद अजिंक्या रहाणे ने उनका कैच टपका दिया। जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंद पर मोइन अली के खिलाफ एक डीआरएस भी लिया लेकिन अली नॉटआउट करार दिए गए। बुमराह की ही गेंद पर कप्तान विराट ने स्लिप में मोइन अली का एक कैच भी छोड़ा। हालांकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से मोइन अली और कुक को कुछ हद तक परेशान जरूर किया लेकिन वह भी विकेट लेने में असफल रहे। कुक अंतत: 71 रन की पारी खेलने के बाद बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गये और भारत को उसका दूसरा विकेट मिल गया। इसके बाद मोइन ने 170 गेंदों में चार चौके लगाकर 50 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये और कप्तान रूट शून्य पर बुमराह का शिकार बन गये। वहीं जॉनी बेयरस्टो भी खाता नहीं खोल सके और इशांत ने उन्हें विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराया।
बेन स्टोक्स 11 रन, सैम करेन शून्य पर आउट हुये। दिन का खेल समाप्त होने तक जोस बटलर 11 रन और आदिल राशिद चार रन बनाकर क्रीज पर हैं।
प्रीति
वार्ता
More News
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

25 Sep 2018 | 8:45 PM

अहमदाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के पिछले संस्करण की उपविजेता टीम गुजरात फार्च्यून जायंटस ने आगामी सात अक्टूबर से शुरू हो रहे लीग के छठे संस्करण के लिए टीम की जर्सी का मंगलवार को यहां अनावरण किया और दावा किया कि नये कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में टीम इस बार खिताबी जीत हासिल करेगी।

 Sharesee more..
भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

25 Sep 2018 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 सितम्बर (वार्ता) आधुनिक पोलो के इतिहास में पहली बार भारत के पोलो प्रेमी प्लस 22 गोल हैंडीकेप के अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आनंद ले सकेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

25 Sep 2018 | 8:00 PM

कोलम्बो, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के शानदार अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिग्स (46) की बेहतरीन पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मंगलवार को 51 रन से हराकर पांच मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 4-0 से जीत ली।

 Sharesee more..
image