Saturday, Apr 20 2019 | Time 10:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नये साम्राज्यवादियों को हरा कर दम लेंगे: मादुरो
  • यमन में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में एक अधिकारी की मौत
  • सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर
  • रूस ने अमेरिका से की द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील
  • ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए: वॉरेन
  • लंदन में पुलिस ने 106 पर्यावरणविदों को किया गिरफ्तार
  • गाजा में इजरायली सेना से झड़प में 48 फिलिस्तीनी घायल
  • झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं मोदी: बालकृष्णन
  • बंगाल में फिरदौस का प्रचार अभियान खेदजनक: मोमन
खेल


दिलचस्प यह रहा कि मोरातोगलु ने बाद में स्वीकार किया कि वह बॉक्स से सेरेना को कोचिंग दे रहे थे। हालांकि सेरेना ने लगातार इन आरोपों से इंकार किया। पूर्व चैंपियन ने नाराजगी भरे शब्दों में कहा,“ रामोस ने मुझपर झूठा आरोप लगाया कि मैं धोखा कर रही थी जबकि यह गलत है। मैंने कई अंपायरों को देखा है। मैं यहां औरतों के हक के लिये लड़ रही हूं, उनकी बराबरी के लिये लड़ रही हूं और मुझ पर ऐसा आरोप लगाया गया।”
अमेरिकी खिलाड़ी ने कहा,“ मुझे चोर बुलाना और मेरे हाथों से गेम को छिन लेना गलत है, मुझे तो ऐसा लग रहा है कि रामोस ने ही मुझपर छींटाकशी की है।”
इस पूरे विवाद के बीच जापानी खिलाड़ी पूरे संयम और शांति के साथ खड़ी रहीं। ओसाका ने सेरेना के प्रति पूरा सम्मान दिखाया लेकिन मैच में पूरी आक्रामकता के साथ खेला और पहले सेट में सेरेना के डबल फाल्ट करने के बाद शुरूआती ब्रेक हासिल किया और 2-1 की बढ़त बना ली।
पहली बार ग्रैंड स्लेम के फाइनल में खेल रहीं ओसाका ने लय बनाये रखी जबकि 31वां मेजर फाइनल खेल रहीं सेरेना काफी असहज दिखायी दीं। सेरेना ने पहले सेट में अंपायर से गेम पेनल्टी मिलने के बाद 4-3 से पिछड़ने पर नाराजगी दिखाते हुये लगातार खराब व्यवहार भी दिखाया और ओसाका ने 5-3 की बढ़त बना ली।
हालांकि पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में सेरेना ने कुछ नियंत्रण हासिल किया अौर मैच में पहली बार ओसाका की सर्विस ब्रेक कर 3-1 की बढ़त बना ली। लेकिन 20वीं सीड जापानी खिलाड़ी ने फिर सेरेना की सर्विस ब्रेक कर दी। इससे अमेरिकी खिलाड़ी और गुस्से में आ गयीं जिससे उन्होंने अपना रैकेट पटक दिया। इसके बाद रामोस ने उनपर अंक पेनल्टी लगा दी।
अंपायर के निर्णय का स्टेडियम में बैठे अमेरिकी दर्शकों ने कड़ा विरोध किया और रामोस के खिलाफ जमकर हूटिंग की। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना के ओसाका के खिलाफ खराब व्यवहार के कारण उनपर अतिरिक्त कार्रवाई की जा सकती है। इस मामले पर महिला टेनिस संघ की ओर से कार्रवाई की उम्मीद है।
डब्ल्यूटीए ने कहा,“ मैच के दौरान कुछ मामले ऐसे हैं जिनके बारे में विचार किया जाना चाहिये। फिलहाल इस मैच को रोमांच के साथ देख जाना चाहिये, दो बेहतरीन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया।”
प्रीति
वार्ता
More News
विराट का शतक, बेंगलुरु के 213

विराट का शतक, बेंगलुरु के 213

19 Apr 2019 | 10:47 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) कप्तान विराट कोहली (100) के शानदार शतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल-12 मुकाबले में शुक्रवार को ईडन गार्डन में चार विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

see more..
भारतीय मुक्केबाजों की शानदार शुरुआत

भारतीय मुक्केबाजों की शानदार शुरुआत

19 Apr 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजों ने बैंकाक में शुक्रवार से शुरू हुई एशियाई मुक्केबाजी में शानदार शुरुआत की। पहले दिन पांच भारतीय मुक्केबाजों ने जीत हासिल की।

see more..
पंजाब और सर्विसेस में होगा खिताबी मुकाबला

पंजाब और सर्विसेस में होगा खिताबी मुकाबला

19 Apr 2019 | 8:50 PM

लुधियाना, 19 अप्रैल (वार्ता) मेजबान पंजाब और सर्विसेस के बीच संतोष ट्रॉफी के लिए 73वीं राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

see more..
अंतरराष्ट्रीय माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता का हुआ आगाज

अंतरराष्ट्रीय माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता का हुआ आगाज

19 Apr 2019 | 8:50 PM

नैनीताल, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये अंतरराष्ट्रीय हिमालयन एमटीबी चैलेंज प्रतियोगिता (एमटीबी) का आगाज हो गया है। साइकिल रैली शुक्रवार को नैनीताल से शुरू हुई और अल्मोड़ा पहुंची। इस रैली में 13 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे हैं।

see more..
पंजाब के खिलाफ नयी शुरुआत के लिए उतरेंगे: सैमुअल बद्री

पंजाब के खिलाफ नयी शुरुआत के लिए उतरेंगे: सैमुअल बद्री

19 Apr 2019 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) मुंबई इंडियंस से मिली 40 रन की हार को पीछे छोड़ते हुए दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच सैमुअल बद्री ने कहा है कि उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में नयी शुरुआत के इरादे से उतरेगी।

see more..
image