Thursday, Sep 20 2018 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

दिलचस्प यह रहा कि मोरातोगलु ने बाद में स्वीकार किया कि वह बॉक्स से सेरेना को कोचिंग दे रहे थे। हालांकि सेरेना ने लगातार इन आरोपों से इंकार किया। पूर्व चैंपियन ने नाराजगी भरे शब्दों में कहा,“ रामोस ने मुझपर झूठा आरोप लगाया कि मैं धोखा कर रही थी जबकि यह गलत है। मैंने कई अंपायरों को देखा है। मैं यहां औरतों के हक के लिये लड़ रही हूं, उनकी बराबरी के लिये लड़ रही हूं और मुझ पर ऐसा आरोप लगाया गया।”
अमेरिकी खिलाड़ी ने कहा,“ मुझे चोर बुलाना और मेरे हाथों से गेम को छिन लेना गलत है, मुझे तो ऐसा लग रहा है कि रामोस ने ही मुझपर छींटाकशी की है।”
इस पूरे विवाद के बीच जापानी खिलाड़ी पूरे संयम और शांति के साथ खड़ी रहीं। ओसाका ने सेरेना के प्रति पूरा सम्मान दिखाया लेकिन मैच में पूरी आक्रामकता के साथ खेला और पहले सेट में सेरेना के डबल फाल्ट करने के बाद शुरूआती ब्रेक हासिल किया और 2-1 की बढ़त बना ली।
पहली बार ग्रैंड स्लेम के फाइनल में खेल रहीं ओसाका ने लय बनाये रखी जबकि 31वां मेजर फाइनल खेल रहीं सेरेना काफी असहज दिखायी दीं। सेरेना ने पहले सेट में अंपायर से गेम पेनल्टी मिलने के बाद 4-3 से पिछड़ने पर नाराजगी दिखाते हुये लगातार खराब व्यवहार भी दिखाया और ओसाका ने 5-3 की बढ़त बना ली।
हालांकि पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में सेरेना ने कुछ नियंत्रण हासिल किया अौर मैच में पहली बार ओसाका की सर्विस ब्रेक कर 3-1 की बढ़त बना ली। लेकिन 20वीं सीड जापानी खिलाड़ी ने फिर सेरेना की सर्विस ब्रेक कर दी। इससे अमेरिकी खिलाड़ी और गुस्से में आ गयीं जिससे उन्होंने अपना रैकेट पटक दिया। इसके बाद रामोस ने उनपर अंक पेनल्टी लगा दी।
अंपायर के निर्णय का स्टेडियम में बैठे अमेरिकी दर्शकों ने कड़ा विरोध किया और रामोस के खिलाफ जमकर हूटिंग की। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना के ओसाका के खिलाफ खराब व्यवहार के कारण उनपर अतिरिक्त कार्रवाई की जा सकती है। इस मामले पर महिला टेनिस संघ की ओर से कार्रवाई की उम्मीद है।
डब्ल्यूटीए ने कहा,“ मैच के दौरान कुछ मामले ऐसे हैं जिनके बारे में विचार किया जाना चाहिये। फिलहाल इस मैच को रोमांच के साथ देख जाना चाहिये, दो बेहतरीन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया।”
प्रीति
वार्ता
More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image