Thursday, Sep 19 2019 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • श्रीलंका में 16 नवंबर को होंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरूआत खराब रही और कीटन जेनिंग्स 10 रन पर शमी तथा मोइन अली 20 रन बनाकर जडेजा की गेंदों पर बोल्ड हो गये। लेकिन फिर कुक ने अपनी 291वीं और करियर की अंतिम पारी को संयम से खेलते हुये रन बटोरे और कप्तान रूट के साथ तीसरे विकेट के लिये 52 रन की अविजित साझेदारी कर ली और दिन की समाप्ति तक अन्य कोई विकेट नुकसान नहीं होने दिया।
इससे पहले आज सुबह भारत ने कल के 174 रन पर छह विकेट के स्कोर से आगेे खेलना शुरू किया। क्रीज पर मौजूद हनुमा और जडेजा ने 77 रन की अहम साझेदारी की और भारत को कुछ हद तक संभाला। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सुबह संयम के साथ अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और लंच तक 79 ओवर में सात विकेट खोकर 240 रन बना लिये। हालांकि लंच से पूर्व हनुमा मोइन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे और मेहमान टीम ने सातवां अहम विकेट गंवा दिया तथा इस साझेदारी पर भी ब्रेक लग गया।
राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे हनुमा ने 124 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पदार्पण मैच को यादगार बना दिया। इस सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे अॉलराउंडर जडेजा ने टीम के स्कोर को ऊपर ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका।
हनुमा के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने आए इशांत (4) पिच पर ज्यादा देर न टिक सके और मोइन अली की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इसके बाद मोहम्मद शमी भी जडेजा का ज्यादा साथ न दे सके और राशिद की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में ब्रॉड को कैच थमा बैठे। शमी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने कुछ देर तक जडेजा का साथ दिया। जडेजा और बुमराह ने अंतिम विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।
भारत का अंतिम विकेट बुमराह(0) के रूप में गिरा। बुमराह रन आउट हुए। जडेजा ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। जडेजा अंत तक नाबाद रहे।
इंग्लैंड की तरफ जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और मोइन अली ने भारत के दो दो विकेट निकाले जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, आदिल राशिद और सैम करेन को एक एक विकेट मिला।
प्रीति
वार्ता
More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image