Monday, Feb 18 2019 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
खेल Share

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरूआत खराब रही और कीटन जेनिंग्स 10 रन पर शमी तथा मोइन अली 20 रन बनाकर जडेजा की गेंदों पर बोल्ड हो गये। लेकिन फिर कुक ने अपनी 291वीं और करियर की अंतिम पारी को संयम से खेलते हुये रन बटोरे और कप्तान रूट के साथ तीसरे विकेट के लिये 52 रन की अविजित साझेदारी कर ली और दिन की समाप्ति तक अन्य कोई विकेट नुकसान नहीं होने दिया।
इससे पहले आज सुबह भारत ने कल के 174 रन पर छह विकेट के स्कोर से आगेे खेलना शुरू किया। क्रीज पर मौजूद हनुमा और जडेजा ने 77 रन की अहम साझेदारी की और भारत को कुछ हद तक संभाला। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सुबह संयम के साथ अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और लंच तक 79 ओवर में सात विकेट खोकर 240 रन बना लिये। हालांकि लंच से पूर्व हनुमा मोइन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे और मेहमान टीम ने सातवां अहम विकेट गंवा दिया तथा इस साझेदारी पर भी ब्रेक लग गया।
राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे हनुमा ने 124 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पदार्पण मैच को यादगार बना दिया। इस सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे अॉलराउंडर जडेजा ने टीम के स्कोर को ऊपर ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका।
हनुमा के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने आए इशांत (4) पिच पर ज्यादा देर न टिक सके और मोइन अली की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इसके बाद मोहम्मद शमी भी जडेजा का ज्यादा साथ न दे सके और राशिद की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में ब्रॉड को कैच थमा बैठे। शमी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने कुछ देर तक जडेजा का साथ दिया। जडेजा और बुमराह ने अंतिम विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।
भारत का अंतिम विकेट बुमराह(0) के रूप में गिरा। बुमराह रन आउट हुए। जडेजा ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। जडेजा अंत तक नाबाद रहे।
इंग्लैंड की तरफ जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और मोइन अली ने भारत के दो दो विकेट निकाले जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, आदिल राशिद और सैम करेन को एक एक विकेट मिला।
प्रीति
वार्ता
More News
अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

17 Feb 2019 | 10:24 PM

चेन्नई, 17 फरवरी (वार्ता) चेन्नई स्पार्टंस ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) में अहमदाबाद डिफेंडर्स को रविवार को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

17 Feb 2019 | 10:11 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सबकुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू एफसी को इस सीजन की तीसरी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

 Sharesee more..
भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

17 Feb 2019 | 9:58 PM

मार्सिले 17 फरवरी (वार्ता) जीवन नेदुनचेझियान और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिये 668, 485 यूरो वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड के युगल मुकाबले में जगह दी गयी है।

 Sharesee more..
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

17 Feb 2019 | 9:45 PM

बारबाडोस 17 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Sharesee more..
बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

17 Feb 2019 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को रविवार को पत्र लिखकर अपील की है कि पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी दी जाए।

 Sharesee more..
image