Wednesday, Nov 14 2018 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

इससे पहले आज का खेल शुरू होने के साथ ही इंग्लैंड के कल के नाबाद बल्लेबाज़ कुक और रूट ने अपनी पारियों को बखूबी आगे बढ़ाते हुये तीसरे विकेट के लिये 259 रन जोड़े और मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।
भारतीय गेंदबाज़ों को दूसरी ओर सुबह की पारी में कोई विकेट हाथ नहीं लगा। इंग्लिश बल्लेबाज़ कुक ने अपनी आखिरी पारी में मैच के चौथे दिन अपना 33वां शतक पूरा कर लिया। उन्होंने दिन की शुरूआत 46 रन से आगे बढ़ाया और 147 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुक ने 210 गेंदों में आठ चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया।
वहीं दूसरे छोर पर कुक का बखूबी साथ दे रहे रूट ने भी अपने करियर का 14वां शतक पूरा किया। रूट हनुमा की गेंद पर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। रूट ने 190 गेंदों का सामना करते हुए 125 रन की अपनी कप्तानी पारी में 12 चौके और एक छक्का भी लगाया। रूट के आउट होने के तुरंत बाद हनुमा की ही गेंद पर कुक(147) भी आउट हो गए। हनुमा ने कुक को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराकर उनकी आखिरी पारी का अंत किया।
कुक ने 286 गेंदों का सामना करते हुए 147 रन की अपनी यादगार शतकीय पारी में 14 शानदार चौके लगाए। कुक के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली समेत मैदान पर मौजूद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उनसे हाथ मिलाकर खेल भावना का परिचय दिया। कुक के पवेलियन लौटते समय दर्शकों ने खड़े होकर इस महान इंग्लिश बल्लेबाज का अभिवादन किया।
कुक के बाद आए इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की और मेजबान टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। बेयरस्टो (18) शमी की गेंद पर बोल्ड आउट हुए।
छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 37 रन बनाए। स्टोक्स जडेजा की गेंद पर राहुल को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद पहली पारी में 89 रन की शानदार पारी खेलने वाले बटलर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। बटलर(0) को भी जडेजा ने ही शमी के हाथों कैच आउट कराया।
इंग्लैंड का अंतिम विकेट युवा ऑलराउंडर सैम कुर्रन (21) के रूप में गिरा। कुर्रन ने 21 रन की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। कुर्रन को हनुमा ने पंत के हाथों कैच आउट कराया। आदिल राशिद तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।
भारत की ओर से जडेजा और हनुमा ने तीन-तीन विकेट जबकि शमी ने दो विकेट लिए।
रवि
वार्ता
More News
कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

13 Nov 2018 | 9:03 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत और इटली के बीच फरवरी 2019 में होने वाला डेविस कप क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sharesee more..
18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

13 Nov 2018 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के युवा प्रतिभाशाली फुटबॉलर कोमल थाटल को सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

 Sharesee more..
रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

13 Nov 2018 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है।

 Sharesee more..
विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

13 Nov 2018 | 8:03 PM

नई दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार मुक्केबाज़ और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम यहां आईजी स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 में अपने छठे खिताब की तलाश में चुनौती पेश करेंगी।

 Sharesee more..
आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

13 Nov 2018 | 7:44 PM

मुजफ्फरनगर, 13 नवंबर (वार्ता)भारत की मेजबानी में हाे रहे अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस(आईटीएफ) टूर्नामेंट में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और घरेलू खिलाड़ी प्रेरणा भांबरी ने अमेरिका की एलेक्जेंड्रा को पहले दौर में लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया।

 Sharesee more..
image