Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
खेल


इससे पहले आज का खेल शुरू होने के साथ ही इंग्लैंड के कल के नाबाद बल्लेबाज़ कुक और रूट ने अपनी पारियों को बखूबी आगे बढ़ाते हुये तीसरे विकेट के लिये 259 रन जोड़े और मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।
भारतीय गेंदबाज़ों को दूसरी ओर सुबह की पारी में कोई विकेट हाथ नहीं लगा। इंग्लिश बल्लेबाज़ कुक ने अपनी आखिरी पारी में मैच के चौथे दिन अपना 33वां शतक पूरा कर लिया। उन्होंने दिन की शुरूआत 46 रन से आगे बढ़ाया और 147 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुक ने 210 गेंदों में आठ चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया।
वहीं दूसरे छोर पर कुक का बखूबी साथ दे रहे रूट ने भी अपने करियर का 14वां शतक पूरा किया। रूट हनुमा की गेंद पर पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। रूट ने 190 गेंदों का सामना करते हुए 125 रन की अपनी कप्तानी पारी में 12 चौके और एक छक्का भी लगाया। रूट के आउट होने के तुरंत बाद हनुमा की ही गेंद पर कुक(147) भी आउट हो गए। हनुमा ने कुक को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराकर उनकी आखिरी पारी का अंत किया।
कुक ने 286 गेंदों का सामना करते हुए 147 रन की अपनी यादगार शतकीय पारी में 14 शानदार चौके लगाए। कुक के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली समेत मैदान पर मौजूद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उनसे हाथ मिलाकर खेल भावना का परिचय दिया। कुक के पवेलियन लौटते समय दर्शकों ने खड़े होकर इस महान इंग्लिश बल्लेबाज का अभिवादन किया।
कुक के बाद आए इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की और मेजबान टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। बेयरस्टो (18) शमी की गेंद पर बोल्ड आउट हुए।
छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 37 रन बनाए। स्टोक्स जडेजा की गेंद पर राहुल को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद पहली पारी में 89 रन की शानदार पारी खेलने वाले बटलर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। बटलर(0) को भी जडेजा ने ही शमी के हाथों कैच आउट कराया।
इंग्लैंड का अंतिम विकेट युवा ऑलराउंडर सैम कुर्रन (21) के रूप में गिरा। कुर्रन ने 21 रन की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। कुर्रन को हनुमा ने पंत के हाथों कैच आउट कराया। आदिल राशिद तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।
भारत की ओर से जडेजा और हनुमा ने तीन-तीन विकेट जबकि शमी ने दो विकेट लिए।
रवि
वार्ता
More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image