Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:25 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय कप्तान ने कहा,“ हम परिणाम के बारे में बात नहीं करते, लेकिन हम केवल मैच में खेलना चाहते थे, हम इंतजार कर रहे थे कि आगे क्या होगा क्योंकि यह प्रारूप ऐसा है जिसमें कुछ भी हो सकता है। हम भले ही मैच हारे लेकिन रिषभ की तारीफ करनी होगी जो मैदान पर पूरी दृढ़ता के साथ खेले। हमें उनपर भरोसा था और यह दिखाता है कि वह आगे क्या कर सकते हैं।”
सीरीज़ हारने को लेकर विराट ने माना कि टीम ने अच्छे मौके गंवाये। उन्होंने कहा,“ हमें हार का दुख है। हम इस बात की समीक्षा करेंगे कि हमने कहां गलती की। हमारे पास अच्छे मौके थे लेकिन हम उनसे चूक गये। जब दोनों ही टीमें जीतने के लिये खेल रही हैं तब 4-1 के परिणाम से सोचा जा सकता है कि दोनों ही टीमों ने कितना संघर्ष किया और एक भी मैच ड्राॅ समाप्त नहीं हुआ।”
29 वर्षीय बल्लेबाज़ ने कहा इंग्लैंड की भी तारीफ की। उन्होंने कहा,“ मेजबान टीम ने आक्रामक और निडर क्रिकेट खेला, इस सीरीज़ में कोई भी मैच ड्राॅ की तरफ नहीं गया। हम इस स्कोर को सही नहीं ठहरा रहे हैं क्योंकि यह मानना होगा कि इंग्लैंड हर विभाग में हमसे बेहतर साबित हुआ है। लेकिन हमें टेस्ट क्रिकेट को लेकर काफी कुछ सीखा है।”
उन्होंने दोनों टीमों के बीच फर्क को लेकर कहा,“ सबसे बड़ा फर्क सैम करेन जैसा खिलाड़ी रहा जो इंग्लिश टीम का हिस्सा थे। हमने इसीलिये उन्हें मैन आॅफ द सीरीज़ चुना जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का खेल दिखाया और टीम के लिये अहम योगदान दिये। उनके जैसे खिलाड़ी मैच का रूख बदल देते हैं। सैम ने आगे आकर इंग्लैंड के लिये खेला।”
विराट ने कहा,” इंग्लैंड और भारत ने पूरी स्पर्धा के साथ खेला। यहां पर बेहतरीन पिचें थीं जहां दोनों ही टीमें केवल जीतने के लिये खेल रही थीं। फैन्स स्पर्धात्मक क्रिकेट खेलना चाहते हैं और इस प्रारूप के लिये यही अहम है। मैं एलेस्टेयर कुक को भी उनके भविष्य के लिये शुभकामनाएं दूंगा जिन्होंने इस खेल के लिये बहुत येागदान दिया है।”
प्रीति
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image