Friday, Mar 29 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा में 23-25 अक्तूबर तक होगा खेल महाकुम्भ

चंडीगढ़, 20 सितम्बर (वार्ता) हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 23 से 25 अक्तूबर तक राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जाएगा तथा इससे पहले 11 से 13 अक्तूबर तक इन खेलों का आयोजन जिला स्तर पर होगा।
विज ने बताया कि खेल महाकुम्भ के दौरान विभिन्न खेलों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं अम्बाला, पंचकूला, करनाल, रोहतक, भिवानी, गुरूग्राम तथा हिसार में होंगी। इनमें जिला एवं राज्य स्तर पर 15 खेलों को शामिल किया जाएगा। इन आयोजनों के लिए करीब पांच करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया गया है जो खेलों के आयोजन, पुरस्कार राशि और अन्य कार्यों पर खर्च होगा।
खेल मंत्री ने कहा कि इन खेलों से राज्य के गांव स्तर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा और वे भविष्य में अच्छे खिलाड़ी बन सकेंगे। उन्होंने बताया कि गत वर्ष भी इस प्रकार के खेल महाकुम्भ का आयोजन किया गया था जिसमें राज्य के खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया था।
उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने न केवल खेलों को बढ़ावा दिया गया है बल्कि अनेक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की शुरूआत की है जिनके तहत हर वर्ष शहीदी दिवस पर राष्ट्रीय कुश्ती दंगल तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
रमेश राज
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image