Friday, Apr 26 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
खेल


कनेरिया ने स्पाॅट फिक्सिंग के आरोप लगने के बावजूद कई वर्षाें तक इन आरोपों से इंकार किया था और अपने आजीवन प्रतिबंध को हटवाने के लिये कई बार अदालत में अपील भी की। हालांकि ईसीबी और आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ अपने फैसले को बरकरार रखा था और दुनियाभर के सभी क्रिकेट बोर्डों को भी इस निर्णय के पालन के निर्देश दिये थे।
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने साक्षात्कार में बताया कि वह एसेक्स के उस मैच से सट्टेबाज़ भट से चार वर्ष पूर्व मिले थे जिसके लिये बाद में वह और वेस्टफील्ड दोनों संदेह के घेरे में आ गये थे। उन्होंने कहा,“ वर्ष 2005 में वेस्टइंडीज़ के दौरे में मेरे सह प्रबंधक ने मुझे अनु भट से मिलवाया था, वह हिंदू थे और उन्होंने मुझसे कहा कि वह क्रिकेट फैन हैं।” कनेरिया पाकिस्तानी टीम में शामिल उस समय एकमात्र हिंदू क्रिकेटर थे।
कनेरिया ने कहा,“हम उसके बाद भारत दौरे पर वर्ष 2008 में गये और अनु भट ने पूरी टीम को डिनर पर बुलाया था तो मैं और मेरी पत्नी भी बाकी खिलाड़ियों के साथ गये थे।” पाकिस्तानी क्रिकेटर ने माना कि उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार निराेधक इकाई की चेतावनियों को नज़रअंदाज़ किया था कि भट एक संदिग्ध व्यक्ति हैं और फिक्सिंग में शामिल हैं।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image