Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
खेल


बोर्गेस ने नार्थईस्ट को शीर्ष पर पहुंचाया

चेन्नई, 18 अक्टूबर (वार्ता) मैच के पांचवें मिनट में ही आत्मघाती गोल कर अपनी टीम को संकट में डालने वाले रोवलिन बोर्गेस ने 54वें मिनट में शानदार गोल कर गलती की भरपाई करते हुए गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में नार्थईस्ट युनाइटेड को चेन्नइयन एफसी पर 4-3 से शानदार जीत दिला दी।
जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच के पहले हाफ में कुल छह गोल हुए और दोनों टीमें पहले हाफ के अंत में 3-3 की बराबरी पर रहीं, लेकिन बोर्गेस ने दूसरे हाफ में नार्थईस्ट के लिए गोल कर उसे इसी सीजन की दूसरी जीत सौंपी। इस जीत के साथ ही नार्थईस्ट की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। उसने इस मैच को मिलाकर तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ कुल सात अंक अपने खाते में डाल लिए हैं। वहीं चेन्नई की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है।
इस मैच में पहले हाफ में ऐसा लगा रहा था कि गोलों की बारिश हो रही हो, दूसरे हाफ में हालांकि सिर्फ एक ही गोल हुआ जिसने इस मैच का विजेता तय किया। खेल शुरू हुए अभी पांच मिनट ही बीते थे कि बोर्गेस ने नार्थईस्ट के लिए आत्मघाती गोल कर दिया। यह गोल बाएं फ्लैंक से इग्नियो काल्डेरॉन द्वारा लिए गए एक कर्लिंग किक पर हुआ।
काल्डेरॉन के इस किक पर एली सेबिया और बोर्गेस एक साथ उछले। गेंद बोर्गेस के सिर से टकराई और गोल में चली गई। शुरुआत में सेबिया ने इसे अपना गोल क्लेम किया, लेकिन असल में गेंद ने बोर्गेस के सिर को छू कर गई थी। एक गोल से पिछड़ने के बाद नार्थईस्ट की टीम ने वापसी करने के लिए अगले कुछ मिनटों में अच्छे मूव बनाए, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था। 15वें मिनट में थोई सिंह ने इसाक वानमाल्सावमा की मदद से एक सुंदर गोल करते हुए चेन्नई को 2-0 से आगे कर दिया।
जैरी ने बाएं फ्लैंक पर इसाको एक अच्छा पास दिया। ठीक उसी समय थोई सिंह नार्थईस्ट के बॉक्स में पहुंच चुके थे। इसाक ने बिना देरी किए एक थोई को सटीक पास दिया, जिस पर उन्होंने स्लाइड करते हुए एक दर्शनीय गोल किया और अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।
चेन्नई ने अपने हमले जारी रखे और तीन मिनट (19वें तथा 22वें) के भीतर दो गोल और किए लेकिन दोनों ही मौकों पर उसके खिलाड़ियों के आॅफसाइड होने के कारण ये गोल नकार दिए गए।
23वें मिनट में नार्थईस्ट के फ्रेडरिको गालेघो को पीला कार्ड मिला और इसके छह मिनट (29वें मिनट) बाद कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने एक शानदार गोल करते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी। इस गोल में गालेघो का योगदान रहा। सेबिया को बॉक्स के अंदर ओग्बेचे को रोकने के दो मौके मिले लेकिन वह नाकाम रहे।
ऐसा लगा कि नार्थईस्ट इस गोल के बाद ज्यादा आक्रामक हो जाएगी, लेकिन मेजबान टीम ने 32वें मिनट में एक और गोल करते हुए इस सम्भावना को मानो खत्म कर दिया। चेन्नई के लिए तीसरा गोल थोई सिंह ने किया। यह थोई का इस मैच में दूसरा गोल था। इस गोल में रफाएल अगस्तो ने थोई की मदद की।
मेहमान टीम हार नहीं मानने के इरादे से मैदान में उतरी थी और इसका नेतृत्व खुद कप्तान ओग्बेचे कर रहे थे। ओग्बेचे ने 37वें और 39वें मिनट में दो लगातार गोल करते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। मेहमान टीम का दूसरा गोल ओग्बेचे ने अकेले दम पर किया जबकि दूसरे गोल में गालेघो ने उनकी मदद की। इस तरह ओग्बेचे ने पांचवें सीजन की पहली हैट्रिक पूरी की।
पहले हाफ में रोमांचक फुटबाल होने के कारण दूसरे हाफ में इसके जारी रहने की पूरी उम्मीद थी। हुआ भी ऐसा ही और इस बार बोर्गेस ने अपनी गलती की भरपाई करते हुए नार्थईस्ट को एक गोल से आगे कर दिया। गेंद दाईं छोर से बॉक्स में आई थी जिसे चेन्नई के डिफेंडर ने क्लीयर करते हुए बाहर भेजा लेकिन दुर्भाग्यवश गेंद बोर्गेस के पास गई जिन्होंने शानदार तरीके से गेंद को नेट में डाल मेहमान टीम को 4-3 से आगे कर दिया। इसके बाद नार्थईस्ट ने चेन्नई के तमाम प्रयासों को विफल करते हुए अपनी बढ़त को कायम रखा और जीत हासिल की।
राज
वार्ता
More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image