Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
खेल


जमशेदपुर वापसी पर कोपेल को देनी होगी परीक्षा

जमशेदपुर वापसी पर कोपेल को देनी होगी परीक्षा

जमशेदपुर, 20 अक्टूबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में स्टीव कोपेल जमशेदपुर एफसी के कोच थे लेकिन पांचवें सीजन में वह एटीके के कोच हैं, अब कोपेल अपनी नई टीम के साथ रविवार को अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलने उतरेंगे। इस दौरान उनकी कठिन परीक्षा होगी।

कोपेल की देखरेख में जमेशुदपुर एफसी ने पहली बार आईएसएल में खेलते हुए घर में नौ में से तीन मैचों में जीत हासिल की थी लेकिन इसके बावजूद यह टीम प्लेआॅफ में जाने से बहुत कम अंतर से चूकी थी।

कोपेल ने जमशेदपुर के साथ होने वाले मैच से पहले कहा, “लौटकर अच्छा लग रहा है। बीते सीजन में हमने जो कुछ हासिल किया, उस पर मुझे गर्व है। यह अलग बात है कि हम प्लेआॅफ में नहीं पहुंच सके। यह एक नई फ्रेंचाइजी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैं रविवार को होने वाले मैच की बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

मौजूदा कोच सीजर फेरांडो की देखरेख में जमशेदपुर एफसी ने अपने शुरुआती दो मैचों में चमकदार खेल दिखाया है। उसने अपने पहले मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया और फिर बेंगलुरू एफसी जैसी मजबूत टीम से 2-2 से ड्रॉ खेला।

फेरांडो ने कहा, “एटीके अच्छी टीम है। एक अच्छे कोच की देखरेख में इस टीम ने पहले मैच के बाद काफी सुधार किया है। मेरे लिए एटीके के साथ होने वाला यह मुकाबले इस सीजन का सबसे अहम मुकाबला है। हम अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे। हमें एक इकाई के तौर पर खेलने का प्रयास करना होगा। मुझे उम्मीद है कि हम कल का मैच जरूर जीतेंगे।”

फेरांडो ने आगे कहा, “कोपेल ने जमशेदपुर एफसी में रहते हुए अच्छा काम किया। वह हमारे खिलाड़ियों के बारे में काफी कुछ जानते हैं। मुझे उम्मीद है कि उनके सामने हम अच्छा खेलेंगे।”

जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में कई नए करार किए हैं और मारियो अर्क्वेस, मेमो, सर्गियो सिडोंचा और पाब्लो मागार्डो सभी ने मैदान पर अपने खेल से प्रभावित किया है। असल में, जमशेदपुर एफसी के पास इस सीजन में सबसे अधिक व्यक्तिगत गोल (4) करने वाले खिलाड़ी हैं। साथ ही इसके पास इस सीजन में पहली बार आईएसएल में खेलते हुए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी (4) हैं।

इस बीच, कोपेल को नए सीजन में नई टीम के साथ मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है। एटीके को अब तक खेले गए दो मैचों में हार मिली थी लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसने 2-1 की जीत के साथ गोलों के साथ-साथ जीत का भी खाता खोला।

कोपेल की टीम की रक्षापंक्ति काफी मजबूत है। डिफेंस में जॉन जॉनसन और गेरसन विएरा हैं, जो अपने श्रेष्ठ फार्म मे हैं। तीन मैचों के बाद इनकी चमक देखने लायक है। दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद इसके फारवर्ड खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा है। कोपेल ने कहा, “अभी तो सिर्फ दो ही मैच हुए हैं लेकिन जमशेदपुर ने अच्छी शुरुआत की है। हम भी अच्छी लय के साथ आगे बढ़ने के प्रयास में जुटे हैं। हमारे लिए यह एक नई चुनौती है। हम अंक हासिल करने का प्रयास करेंगे।”

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image