Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:47 Hrs(IST)
image
खेल


ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मालिक की 62 किग्रा मुकाबले में रेपचेज़ में चुनौती टूट गयी थी जबकि रितु फोगाट (50) और पूजा ढांडा (57) ने अपने रेपचेज मुकाबले जीतकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनायी थी।
साक्षी, रितु और पूजा ने कल रेपचेज में पहुंच कर पदक की उम्मीदें बनायी थीं लेकिन इन तीन पहलवानों में से सबसे पहले साक्षी रेपचेज में हारकर बाहर हो गयी थीं।भारत की एक अन्य पहलवान रितु मलिक कल कांस्य पदक मुकाबले में जापान की अयाना गेम्पेइ से 3-7 से हार गयी थीं।
ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली साक्षी ने रेपचेज़ में हंगरी की मरियाना सास्तिन से कड़ा मुकाबला किया लेकिन उन्हें 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। रितु फोगाट ने रेपचेज़ में रोमानिया की एमिलिया एलीना को हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली। रितु का कांस्य पदक के लिये यूक्रेन की ओकसाना लिवाच से मुकाबला था लेकिन भारतीय पहलवान को 5-10 से हार का सामना करना पड़ा और उनकी भी कांस्य पदक की उम्मीदें टूट गयीं।
रितु फोगाट की हार के बाद भारत की सारी उम्मीदें पूजा पर टिक गयी थीं और पूजा ने करोड़ों देशवासियों को निराश नहीं किया। पूजा ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में नाॅर्वे की ग्रेस जैकब को 10-7 से हराकर भारतीय खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ा दी। भारत का इस चैंपियनशिप में यह दूसरा पदक है। इससे पहले बजरंग पुनिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल के 65 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था।
राज
जारी वार्ता
More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image